हर मुद्दे पर बहस के लिए मोदी सरकार तैयार

0

नई दिल्ली| सदन की कार्रवाई शुरू होते ही विपक्षी दलों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। मोदी सरकार पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाया। हंगामे को देखते हुए सदन की कार्रवाई दोपहर तक के लिए स्थगित कर दी गई। इससे पहले केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने विपक्षी दलों से संसद की कार्यवाही सुचारू रूप से होने देने का आग्रह किया।

अनंत कुमार ने कहा कि सरकार दोनों सदनों में सभी मुद्दों पर सकारात्मक बातचीत के लिए तैयार है। कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संसदीय दल की बैठक के बाद कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि संसद के दोनों सदनों में सुचारु रूप से कामकाज होगा। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उपस्थित थे।

भाजपा नेता ने कहा, “मैं विपक्षी दलों से दोनों सदनों में सकारात्मक बहस होने देने का आग्रह करता हूं। सरकार सभी मुद्दों पर बहस और चर्चा के लिए तैयार है।”

लोकसभा और राज्यसभा में मंगलवार को विपक्षी दलों के नेताओं ने भीड़ द्वारा हिंसा, दलितों पर अत्याचार, किसानों की आत्महत्या जैसे कई मुद्दों को लेकर हंगामा किया, जिसके बाद दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

राज्यसभा सदस्य और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को यह आरोप लगाते हुए राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया कि उन्हें उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में दलितों पर हुए अत्याचारों के खिलाफ बोलने नहीं दिया गया।

संसदीय दल की बैठक को लेकर केंद्रीय रसायन, उर्वरक और संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पार्टी सांसदों को देश में वस्तु एवं सेवा कर सुचारु रूप से लागू करने के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी।

loading...
शेयर करें