ओवैसी ने लखनऊ आने का किया ऐलान, संगठन को मजबूत करने की करेंगे कोशिश

चुनाव बिहार में हो, बंगाल में हो चाहें उत्तर प्रदेश में क्यों ना हो असद्दुदिन ओवैसी की नजर अब हर राज्यों की विधान सभा चुनावों पर टिकी रहती है।

लखनऊ: चुनाव बिहार में हो, बंगाल में हो चाहें उत्तर प्रदेश में क्यों ना हो असद्दुदिन ओवैसी की नजर अब हर राज्यों की विधान सभा चुनावों पर टिकी रहती है। कॉलेज के समय में तेज गेंदवाजी करने वाले ओवैसी, बिहार विधान सभा चुनाब में 5 विकेट लेकर राजनीति के थर्ड अम्पायर को हैरान कर दिए। उसके बाद बंगाल में आयोजित विधानसभा चुनाव में भी गेंदबाजी करने का फैसला लिया। लेकिन वंहा से बिना विकेट लिए वापस आना पड़़ा। मतलब बंगाल की विधानसभा चुनाव में ओवेसी को एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं हुई।

चुनावों में ओवैसी को जीत मिले या ना मिले लेकिन चुनावी माहौल को रोमांचित बनाने का फर्ज जरुर अदा जरुर करते है। आपको बता दें कि ओवैसी एक मुस्लिम कट्टर नेता के रुप में जाने जाते है और जिस राज्य के चुनावी त्योहार में ओवैसी अपनी खुशियां मनाने पहुंते है तो वहां के मुस्लिम वोटर पार्टियों के दुखों में इजाफा अपने आप होने लगता है।

00 सीटो पर चुनाव लड़ने का फैसला

औवेसी नेेे अगले एक हफ्ते लखनऊ आने का ऐलान किया है। असद्दुदिन ओवैसी ओम प्रकाश राजभर के साथ मिलकर 100 सीटो पर चुनाव लड़ने का फैसला पहले ही कर चुकें है। हालांकि 5 साल पहले यूपी में औवेसी चुनाव लड़ चुके हैं और उनका मानना है कि यूपी में उनके कार्यकर्ता सक्रिय है और उत्तर प्रदेश की राजनीति में AIMIM पार्टी के लिए बहुत बड़ा स्पेस है और उस स्पेस को फिल करने की बात कही साथ में ये भी कहा कि AIMIM पार्टी ने उत्तर प्रदेश के लोगों की दिलों में अपना एक नाम, अपना एक मुकाम पैदा कर चुकि है।

अगर बात करें उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की तो उनका चुनावी समीकरण प्रदेश में मुस्लिम और यादव वोट बैंक के इर्द गिर्द माना जाता है जिसके बाद अब सपा के साथ कांग्रेस और बसपा को अच्छा खासा नुकसान हो सकता है। और इस खेल के मैदान में एक बार फिर इस सत्ता की सीरीज पर BJP का कब्जा हो सकता है।

खबरें ये भी थी की यूपी में होने वाले अगामी विधान सभा चुनाव का खेल औवेसी और मायावती एक साथ खेलेंगे। हालांकि मायावती ने इस खबर को खारिज किया तो औवेसी ने भी कहा कि बहुजन समाज पार्टी से हमारी अभी तक कोई बात नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें: बिहार में 6 जुलाई से खुल सकते हैं शैक्षणिक संस्थान, शिक्षा मंत्री ने कहीं ये बात

पूरी दुनिया से आप इन सोशल मीडिया चैनल्स पर भी जुड़ सकते हैं-
इंस्टाग्राम- https://www.instagram.com/puridunianews
फ़ेसबुक- https://www.facebook.com/PuriDuniaNews
ट्विटर- https://twitter.com/Puridunia
यूट्यूब – https://www.youtube.com/channel/UCNWf-IdAw5PE1_dczoEb-Ew

Related Articles