कल्याण सिंह के नाम पर सड़को का नाम बदलना ओवैसी को नहीं हुआ हजम, सीखा रहा काम

लखनऊ: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन के बाद राज्य सरकार ने सोमवार को बड़ा फैसला लिया है कि अयोधया में राम मंदिर की तरफ जाने वाली सड़क के साथ-साथ राज्य में 5 जिलों की एक-एक सड़क का नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा। लेकिन ये बात एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को हजम नहीं हुई और योगी सरकार पर करारा हमला बोल दिया।

ओवैसी ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या-क्या नाम बदल दिए, कभी इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया कभी किसी और जगह का नाम बदल दिया। कभी स्टेशनों के नाम बदले। उन्होंने कहा कि क्या नाम बदलना जरूरी है या काम करना। ओवैसी ने कहा कि नाम से ज्यादा काम करिए।

बेरोजगार घूम रहे नौजवान

एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बताया कि यूपी के 37 लाख नौजवान बेरोजगार घूम रहे हैं उनके नाम भी अनएंप्लॉयमेंट पोर्टल पर दर्ज हैं लेकिन उनको आज तक रोजगार नहीं मिला है।

जरूरी है जातिगत जनगणना

जातिगत जनगणना के मुद्दे पर ओवैसी ने कहा कि ये जरूरत है और जरूरी है कि जो हर तरह से पिछड़े हैं उनका विकास हो और इसमें गलत क्या है। हर राजनीतिक पार्टी ये कह रही है कि जातिगत जनगणना होनी चाहिए। पीएम मोदी के पास संसदीय शक्तियां हैं उन्हें कानून बनाना चाहिए।

https://twitter.com/ANI/status/1429758439694217219?t=9S1GXlpNOk2TJKC0buNlzA&s=19

केशव प्रसाद का ऐलान

आपको बता दें कि यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Maurya) ने ऐलान करते हुए है कि अयोध्या में राम मंदिर की तरफ जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा। अयोध्या के अलावा लखनऊ, प्रयागराज, बुलंदशहर और अलीगढ़ में एक-एक सड़क का नाम भी कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा। राम मंदिर आंदोलन में कल्याण सिंह का बलिदान किसी से छिपा नहीं है। इसलिए राज्य सरकार ने ये बड़ा फैसला लिया है।

Related Articles