यूपी मेें NEW YEAR एंट्री होंगे ओवैसी, जानिए कैसे

0

20151222034319
लखनऊ। आल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहाद उल मुस्लिमीन के राष्टï्रीय अध्यक्ष और सांसद असद उद्दीन ओवैसी अपना कद बढ़ाना शुरू कर दिया है। यूपी की सियासत में इस बार ओवैसी समाजवादी पार्टी के लिए थोड़ी मुसीबत खड़ी कर सकते हैं, जिस तरह से उनके संगठन में सदस्यों की संख्या बढ़ रही है। प्रदेश पदाधिकारियों से लेकर वार्ड अध्यक्ष तक नियुक्त हो रहे हैं।

बड़ी संख्या में मुसलमान ओवैसी से जुड़ रहे हैं। बारावफात पर मुबारकबाद देने वाले सैकड़ों पोस्टर लखनऊ में लग गए हैं। दिलचस्प यह है कि इन पोस्टरों पर ओवैसी की फोटो तो है ही सबसे ऊपर बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की छोटी तस्वीर है और उस के बगल में जय भीम लिखा हुआ है।

इस पोस्टर के सियासी मायने भी दिख रहे हैं। ओवैसी की पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष से लेकर वार्ड अध्यक्ष तक की तस्वीर है। पोस्टर को समझने से सियासी संकेत भी मिल रहे हैं कि क्या यूपी में ओवैसी बसपा सुप्रीमों मायावती के साथ जाने वाले हैं।

या यूं कहें कि मुसलमानों के साथ ही ओवैसी की नजर यूपी के दलित वोटरों पर है। बहरहाल, जिस तरह से शहर में पोस्टर लगवाकर ओवैसी ने यूपी की राजनीति में अपना दमखम दिखाने की कोशिश की है और सपा को यह बताने की बड़ी संख्या में मुसलमान उनके साथ है। मुसलमानों की बड़ी संख्या का ओवैसी का साथ जुडऩा प्रदेश में समाजवादी पार्टी के लिए थोड़ा खतरा पैदा कर सकती है।

loading...
शेयर करें