ओवैसी UP में चुनावी बिगुल बजाने के लिए तैयार, अयोध्या से 3 दिवसीय यात्रा का करेंगे आगाज

लखनऊ: UP विधानसभा चुनाव 2022 के करीब आते ही सत्तारूढ़ भाजपा के साथ प्रमुख विपक्षी दलों ने भी विभिन्न यात्राओं और सम्मेलनों के माध्यम से चुनावी बिगुल बजाया है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने राज्य के अपने राजनीतिक दौरे के एक और चरण की घोषणा की है और अयोध्या से राज्य की अपनी तीन दिवसीय यात्रा शुरू करेंगे।

7 सितंबर से शुरू होगी यात्रा

तीन दिवसीय दौरे की शुरुआत 7 सितंबर से होगी और ओवैसी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इसकी शुरुआत अयोध्या के रुदौली शहर से होगी, जहां वह वंचित-शोषित सम्मेलन को संबोधित करेंगे, इसके बाद 8 सितंबर को सुल्तानपुर में एक कार्यक्रम होगा और अपने दौरे के आखिरी दिन यानी 9 नवंबर को ओवैसी बाराबंकी का दौरा करेंगे। ओवैसी ने इससे पहले बहराइच और पूर्वांचल के कुछ जिलों का दौरा किया था।

ओवैसी UP में भागीदारी संकल्प मोर्चा के तहत चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं और ओमप्रकाश राजभर की पार्टी BSP उनके साथ भागीदारी संकल्प मोर्चा की छत्रछाया में चुनाव लड़ रही है। हालांकि हाल ही में कई मौकों पर दोनों पार्टियों के बड़े नेताओं के बीच कई विरोधाभास भी सामने आए हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले ओम प्रकाश ने BJP के प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात कर कहा था कि राजनीति में कुछ भी संभव है। यह घोषणा की गई थी कि ओवैसी की पार्टी यूपी में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जिनमें से सीटों का बंटवारा अभी अंतिम नहीं था। हालांकि ओवैसी और ओमप्रकाश राजभर कहते रहे हैं कि वे BJP को छोड़कर किसी भी पार्टी के साथ जाने को तैयार हैं।

यह भी पढ़ें: RSS से जुड़े किसान संगठन 8 सितंबर को कृषि कानूनों के खिलाफ देशव्यापी देंगे धरना

Related Articles