जानिए आखिर क्यों UP के मुसलमानों को डिप्टी CM का ख्वाब दिखा रहे हैं ओवैसी ?

ओवैसी ने सूबे की 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश में मुसलमानों को उपमुख्यमंत्री का ख़्वाब दिखा रहें हैं. इसके ज़रिए वो मुस्लिम वोटों में सेंध लगाकर अपनी पार्टी का खाता खोलना चाहते हैं. साथ ही बतौर मुस्लिम नेता अपना क़द और ऊंचा करना चाहते हैं. इसके लिए ओवैसी ने सूबे की 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर रखा है. ओवैसी के पूरे दमख़म से चुनावी मौदान में उतरने से जहां बीजेपी राहत की सांस ले रही है वहीं मुस्लिम वोटों की दावेदार सेक्युलर पार्टियों की सांसें अटकी हुई हैं.

सेक्युलर पार्टियों को लेकर दिखाए तीखे तेवर

यूं तो ओवेसी अपनी हर रैली में मुस्लिम उपमुख्यमंत्री का मुद्दा उठाकर सूबे में सियासीपारा चढ़ा रहे हैं. लेकिन रविवार को कानपुर की अपनी रैली में ओवेसी ने सेक्युलर पार्टियोंको लेकर तीखे तेवर दिखाए. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 19 फीसदी मुसलमान हैं पर चुनाव के दौरान ही राजनीतिक पार्टियों को उनकी याद आती है, लेकिन सत्ता मिलने पर मुसलमानों को भागीदारी नहीं मिलती. मुसलमानों को सत्ता में भागीदारी मिले इसके लिए उनकी पार्टी सूबे की 100 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. उन्होंने मुसलमानों से कहा कि वो इन सीटों पर बढ़-चढ़कर उनकी पार्टी के हक़ में मतदान करें और अपने बीच से किसी मुसलमान को उत्तर प्रदेश में उपमुख्यमंत्री बनाएं.

किसी भी दल को मुसलमानों की चिंता नहीं

ओवैसी का तर्क है कि उत्तर प्रदेश में मुसलमानों का कोई बड़ा लीडर नहीं है, जो है वह कभी उपमुख्यमंत्री तक नहीं पहुंच सकते. ऐसे में पार्टी ने तय किया है कि उत्तर प्रदेश की 100 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. मुस्लिमों को अपनी हिस्सेदारी के लिए लड़ाई लड़नी होगी. इसके लिए अपनी लीडरशिप बनानी होगी. ओवैसी का दावा है कि किसी भी दल को मुसलमानों की चिंता नहीं है. मुस्लिमों की जान की भी कोई कीमत नहीं है. मुस्लिम किसी राजनीतिक दल का क़ैदी नहीं है. वो अपना फ़ैसला खुद कर सकते हैं. इसके लिए चुनाव में उसको एकजुट होकर वोट की ताक़त दिखानी होगी. अपना नेतृत्व खुद बनाना होगा. तभी यूपी में मुस्लिम उपमुख्यमंत्री का सपना पूरा हो सकता है.

यह भी पढ़ें- मेरे पापा से मुझे बचाओ, जब एक बेटी ने लगाई CM योगी से गुहार

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles