‘खान चाचा’ का मालिक हुआ गिरफ्तार, ऑक्‍सीजन कंसंट्रेटर की ब्‍लैक मार्केटिंग का आरोप

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जमाखोरी करने और उनकी कालाबाजारी करने के आरोपी खान चाचा रेस्‍ट्रोरेंट के मालिक और बिजनेसमैन नवनीत कालरा को रविवार रात गिरफ्तार कर लिया।

नई दिल्ली: देश की राजधानी की दिल्‍ली पुलिस ने कोरोना वायरस महामारी के बीच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जमाखोरी करने और उनकी कालाबाजारी ( Black Marketing Case ) करने के आरोपी खान चाचा रेस्‍ट्रोरेंट के मालिक और बिजनेसमैन ( Khan Chacha Owner ) नवनीत कालरा को रविवार रात गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में उसके तीन रेस्तरां से कुछ दिन पहले 500 से अधिक ऑक्सीजन सांद्रक जब्त हुए थे और वह उसके बाद फरार था। ऑक्सीजन सांद्रक कोविड-19 मरीजों के इलाज में महत्वपूर्ण उपकरण माने जाते हैं और संक्रमण की दूसरी लहर में इनकी भारी मांग है।

दिल्ली हाईकोर्ट ( Delhi high court ) ने शुक्रवार को कालरा को गिरफ्तारी से अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया था। एक सत्र अदालत द्वारा राहत देने से इनकार किए जाने के बाद 13 मई देर शाम कालरा ने हाईकोर्ट का रुख किया था।

हाल में पुलिस की छापेमारी में कालरा के तीन रेस्तरां- खाना चाचा, नेगा जू और टाउन हॉल- से 524 ऑक्सीजन सांद्रक बरामद किए गए थे। इस मामले की जांच बाद में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को सौंप दी गई थी। पुलिस ने दावा किया था कि इन ऑक्सीजन सांद्रकों को चीन से आयात किया गया था और 50 से 70 हजार रुपए में बेचा जा रहा था, जबकि इनकी वास्तविक कीमत 16 से 22 हजार के बीच थी।

यह भी पढ़ें: Viral Video: ‘नागिन डांस’ आता है तभी करें Lockdown का उल्लंघन, देखें वीडियो

Related Articles

Back to top button