Oxygen की किलत के बीच मची तबाही, प्लांट में हुआ बड़ा धमाका, पढ़ें दर्दनाक मंजर

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में ऑक्सीजन (Oxygen) सिलेंडर की कमती से तबाही मची हुई है। वहीं बुधवार को चिनहट में ऑक्सीजन (Oxygen) सिलेंडर के रिफिल करने के दौरान बड़ा हादसा हो गया। रिफिलिंग करने के दौरान सिलेंडर ब्लास्ट हो गया और मौके पर काम कर रहे मौजूद तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग इस हादसे में घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव काम शुरू किया।

जानकारी के मुताबिक, कोरोना संकट के बीच देवा रोड स्थित, केटी ऑक्सीजन प्लांट पर बुधवार को ऑक्सीजन सिलेंडर में धमाका हुआ। सिलेंडर फटने से 3 लोगों की मौत और 6 से अधिक लोग घायल हो गए। इस दौरान प्लांट में काम कर रहे एक कर्मचारी का हाथ बुरी तरह घायल हो गया। इस घटना पर सीएम योगी ने जांच के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: Corona Medical Bulletin: देश में पिछले 24 घंटों में 3,82,315 नए केस, 12 राज्यों में 1 लाख से अधिक मामले

एसीपी की ब्रीफिंग

इस मामले में एसीपी विभूति खंड प्रवीण मलिक ने बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग के दौरान हुए ब्लास्ट में तीन लोगों की मौत हुई है जबकि कई घायल भी हुए हैं। जान गवाने वाले 3 लोगों में दो ऑक्सीजन प्लांट के कर्मचारी शामिल हैं, जबकि हादसे में आठ लोग घायल हुए है। जिनमें 4 केजीएमयू, 2 राम मनोहर लोहिया अस्पताल, 2 घायल निजी अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं।

मृतक और घायल की सूची

 

ये भी पढ़ें: UP में कोरोना का तांडव जारी, सरकार ने बढ़ाया Lockdown, यह सुविधाएं जारी रहेंगी

चौबीसों घंटे चलता काम

गौरतलब है कि लखनऊ में इस समय ऑक्सीजन से मची त्राहि-त्राहि के बीच ऑक्सीजन प्लांट पर मरीजों, तीमारदारों की लंबी लाइनें लग रही हैं। ऐसे में ऑक्सीजन प्लांट पर चौबीसों घंटे गैस रिफिलिंग हो रही है। इसी बीच यह बड़ा हादसा हुआ है।

 

Related Articles

Back to top button