अस्पतालों में ऑक्सीजन की मांग पूरी, शिमला में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट

अस्पतालों में ऑक्सीजन की मांग पूरा करने के लिए, शिमला में जल्द लगेगा आक्सीजन प्लांट

शिमला: हिमाचल प्रदेश के शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा है कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की मांग पूरा करने के लिए शीघ्र ही शहर में ‘आक्सीजन प्लांट’ लगाया जाएगा। उन्होंने प्लांट स्थापित करने के लिए अधिकारियों को जमीन जल्द चिन्हित करने के निर्देश दिए।

समीक्षा बैठक

विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे । उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए समय-समय पर कई आवश्यक कदम उठाए हैं। शहर के उपनगर संजौली चैक और इंजन घर में बढ़ती मरीजों की संख्या पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने अधिकारियों को संबंधित क्षेत्रों में स्थिति की निगरानी करने के निर्देश दिए।

इंजन घर वार्ड

विकास मंत्री ने कहा कि इंजन घर वार्ड को कंटेनमेंट जोन ही रखा जाएगा और यदि कोविड के मामलों में वृद्धि होती है तो संजौली बाजार को एहतियाती तौर पर बंद रखने पर निर्णय लिया जाएगा। अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कोविड-19 के रोगियों को उपचार की उचित सुविधा मिले और होम आईसोलेशन रखे गए कोविड-19 मरीजों को उचित उपचार की सुविधाएं प्रदान की जाए और उनके स्वास्थ्य पर निरंतर निगरानी रखी जाए। कोरोना से पीड़ित लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। इसके लिए घर पर ही उचित दवा और जरूरत के सामान उपलब्ध करवाएं जाएं।

आदेशों को सख्ती से लागू

भारद्वाज ने कहा कि कोविड-19 के मरीजों की संख्या में वृद्धि के कारण सरकार ने कठोर निर्णय लिए हैं, जिसके तहत शिमला, मण्डी, कुल्लू और कांगड़ा जिला में रात्रि 9 बजे से प्रातः 6 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है। प्रशासन के साथ-साथ जन प्रतिनिधियों को भी इन आदेशों को सख्ती से लागू करना चाहिए।

यह भी पढ़ेव्यापार बोर्ड की बैठक कल, नयी विदेश व्यापार नीति पर होगी चर्चा

यह भी पढ़ेBSF ने जबरदस्त जोश और उत्साह के साथ मनाया 56 वां स्थापना दिवस

Related Articles

Back to top button