कोरोना काल में मिला Oxygen Man, मुफ्त में दे रहा ऑक्सीजन

ऐसे में कुछ मरीजों को इलाज के अभाव मृत्यु हो रही तो कुछ मरीजों को कोरोना मार दे रहा है।

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ऐसे बढ़ते मामलों की वजह से कई राज्यों में तबाही साफ नजर आ रही है अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहा और श्मशान घाटों पर लाशों की ढेर लगी हुई है। ऐसे में कुछ मरीजों को इलाज के अभाव मृत्यु हो रही तो कुछ मरीजों को कोरोना मार दे रहा है।

कोरोना की संख्या बढ़ने की वजह से ऑक्सीजन की भी मांग तेजी से बढ़ती जा रही है। देश के कई हिस्सों से खबरें आ रही हैं कि लोग ऑक्सीजन ना मिलने से दम तोड़ रहे हैं। ऐसे में एक शख्स ऐसा भी है जिसने फ्री फ्री में ऑक्सीजन देने का नेक काम कर रहा है। इसके वहां जो भी पहुंच रहा है वह अपनी नम आंखों से उस शख्स को दुआ दे रहा है।

ये जगह है दिल्ली के मायापुरी इंडस्ट्रियल एरिया। यहां एक ऑक्सीजन प्लांट ऐसा है, जहां पर ऑक्सीजन सिलेंडर की फ्री रिफिलिंग की जा रही है। ये प्लांट तब चर्चा में आया जब इसके बारे में IAS Awanish Sharan ने ट्वीट किया। कैप्शन लिखा,

ये वही ट्वीट है जो जमकर शेयर किया जा रहा है।

अब यहां से अस्पतालों और होम आइसोलेशन में रह रहे गंभीर मरीजों को ऑक्सीजन मुहैया कराई जा रही है. मायापुरी थाना के पुलिसकर्मी भी इस नेक काम में मदद कर रहे हैं।

आपको बता दें कि खबर लिखे जाने तक इसे 63.6K views मिल चुके थे। उनके ट्वीट के बाद लोगों ने कमेंट कर ये बताना भी शुरू कर दिया कि इस प्लांट का पता क्या है।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार का अहम फैसला, UP को Solar Energy Hub बनाने की तैयारी

Related Articles

Back to top button