माइक्रोसॉफ्ट के इन्वेस्टमेंट से OYO का वैल्यूएशन हुआ 9.6 अरब डॉलर

नई दिल्ली : हॉस्पिटैलिटी सेक्टर की मशहूर OYO द्वारा हाल में की गई रेगुलेटरी फाइलिंग के मुताबिक, कम्पनी ने ग्लोबल टेक्नोलॉजी फर्म माइक्रोसॉफ्ट से स्ट्रैटेजिक राउंड में 9.6 बिलियन डॉलर वैल्यूएशन पर 5 मिलियन डॉलर जुटा लिए हैं। जानकारों के मुताबिक यह जानकारी ऐसे समय में आई है, जब कंपनी अपने टेक फोकस को बड़े पैमाने पर बढ़ा रही है।

अपने इस कदम से हॉस्पिटैलिटी सेक्टर की किंग बन जाएगी OYO

ट्रैवल टेक्नोलॉजी प्लेयर जल्द कई इनोवेशन ऑफर करने के लिए तैयार है और ग्राहकों के लिए यूजर्स एक्सपीरियंस में सुधार करते हुए होटल मालिकों के लिए रेवेन्यू का अनुकूलन करने के उद्देश्य से टेक्नोलॉजी में इन्वेस्ट करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें की हाल ही में कंपनी ने सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, इंजीनियरिंग, प्रोडक्ट मैनेजर्स, डिज़ाइनर्स, डेटा साइंटिस्ट्स को एंट्री-लेवल से लेकर सीनियर लीडरशिप रोल्स सहित 300 से ज्यादा टेक्नोलॉजी प्रोफेशनल्स को हायर करने की प्लानिंग की भी घोषणा की थी।

इस वक़्त ओयो के पास पचास से ज्यादा प्रोडक्ट्स और पांचसौ माइक्रोसर्विसेज का तकनीकी सपोर्ट है है, जिसमें इसके कंज्यूमर और पार्टनर ऐप जैसेॉयो , ओयो ओएस ,को -ओयो शामिल हैं। इस के मद्देनज़र कंपनी विश्व स्तर पर तीसरा सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला ट्रैवल ऐप होने का दावा करती है। कंपनी एक इनिशियल पब्लिक ऑफर के लिए भी कमर कस रही है और इसके तहत कंपनी ने निवेश के खातिर जेपी मॉर्गन, कोटक महिंद्रा कैपिटल और सिटी को शॉर्टलिस्ट किया है।

यह भी पढ़ें : ICT : कोरोनोवायरस महामारी के दौरान अज़रबैजान में बढ़ी इंटरनेट की लोकप्रियता

Related Articles