शिवपाल के मंच से पैकफेड चेयरमैन तोताराम गिरफ्तार

totaमैनपुरी (आगरा)। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रोसेसिंग एन्ड कंस्ट्रक्शन कोआपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड (पैकफेड) के चेयरमैन तोताराम यादव को पुलिस ने मैनपुरी से गिरफ्तार कर लिया। तोताराम यादव पर जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के दौरान बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगा था। खास बात यह कि उनकी गिरफ्तारी लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव के कार्यक्रम के दौरान हुई है। उस समय तोता राम मंच पर ही मौजूद थे। पुलिस ने मंच पर पहुंचकर ही उन्‍हें गिरफ्तार किया। कार्यक्रम में लोगों के बीच हुई इस गिरफ्तारी की कार्रवाई से वहां हड़कंप मच गया।

ये भी पढें- अपने ही दफ्तर में तोताराम बेगाने

तोताराम पर पंचायत चुनाव में बूथ कैप्‍चरिंग का आरोप लगा था। इसका वीडियो भी जारी हुआ था। इसमें तोताराम मैनपुरी के बेवर ब्‍लॉक के 128 रायपुर बूथ में कैप्‍चरिंग करते हुए नजर आए थे। पंचायत चुनाव में बूथ कैप्चरिंग करते हुए फ़ोटो भी मीडिया ने छापी थी। इस मामले को चुनाव आयोग ने भी गंभीरता से लिया था। इस घटना के बाद से ही सपा ने तोताराम से किनारा कर लिया था

ये भी पढ़ें- यूपी सरकार का यह बयान सुन उड़ जाएंगे तोताराम के तोते

शिवपाल सिंह यादव ने एक बार कुर्सी से हटा दिया था

मैनपुरी में बूथ कैप्चरिंग करने वाले पैकफेड के सभापति तोताराम यादव को अक्‍टूबर में उनके विभागीय कार्यक्रम में कुर्सी से हटा दिया गया था। मौका था पैकफेड के नवनिर्मित मुख्यालय के लोकार्पण समारोह का। यहां सहकारिता मंत्री शिवपाल सिंह यादव के पहुंचने के बाद कुछ देर तो तोताराम उनके बगल वाली कुर्सी पर जमे रहे, लेकिन अचानक शिवपाल के इशारे पर अधिकारियों ने तोताराम की कुर्सी खाली करवा कर उस पर एमएलसी विधान परिषद सदस्य एसआरएस यादव को बैठा दिया। कुर्सी छिनने के बाद तोताराम मंच पर ही शिवपाल के पीछे खड़े रहे। तोताराम को सपा सुप्रीमो मुलयम सिंह यादव का बहुत करीबी माना जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button