इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष का कोरोना से निधन, Padma Shri से थे सम्मानित

नई दिल्ली: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान में हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट पद्मश्री डॉ केके अग्रवाल का निधन हो गया. उन्होंने सोमवार रात 11.30 बजे अंतिम सास ली. डॉ अग्रवाल का इलाज़ कोरोना संक्रमण के बाद दिल्ली के AIIMS अस्पताल में चल रहा था. उन्हें यहाँ ICU में भर्ती कराया गया था. बीते 28 अप्रैल को पद्मश्री डॉ केके अग्रवाल ने खुद के कोरना संक्रमित होने की जानकारी ट्वीटर के माध्यम से दी थी. वे कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराकें ले चुके थे. हालांकि कोरोना संक्रमित होने के बावजूद वह लोगों को एजुकेट करने के काम में लगे हए थे.

उनके निधन के बारे में सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया गया, “काफी दुख के साथ सूचित किया जा रहा है कि डॉ. केके अग्रवाल का 17 मई की रात 11.30 बजे के करीब कोरोना से लंबी लड़ाई लड़ते हुए निधन हो गया. जब से वह डॉक्टर बने थे, उन्होंने अपना जीवन लोगों और स्वास्थ्य जागरूकता को लेकर समर्पित कर दिया था.”डॉ. केके अग्रवाल हार्ट केयर फाउंडेशन के प्रेसिडेंट थे. इससे पहले वो इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रह चुके थे. साल 2010 में मेडिकल क्षेत्र में उनके योगदान के लिए भारत सरकार की तरफ से उन्हें पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

बता दें डॉ के के अग्रवाल Cardiologist थे. उन्हें मेडिकल क्षेत्र में योगदान के लिए साल 2010 में पदमश्री से भी सम्मानित किया गया था. डॉ के के अग्रवाल ने साल 1979 में नागपुर विश्विद्यालय से MBBS की पढ़ाई पूरी की थी. इसके बाद साल 1983 में उन्होंने यहां से MS की डिग्री ली थी. डॉ अग्रवाल Youtube/Facebook के माध्यम से लोगों से जुडते थे. स्वस्थ्य के प्रति सुझाव देते थे. उनके कई विडियो वाइरल भी हुए हैं.

ये भी पढ़ें : Cyclone Tauktae : महाराष्‍ट्र में 6 लोगों की मौत, मुंबई में भारी बारिश, सुबह गुजरात पहुचने की उम्मीद

 

Related Articles