पुणे में दर्दनाक हादसा, 20 फीट ऊंची दीवार मजदूरों के घर पर गिरी, 15 लोगों की मौत

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पुणे में बारिश आफत बनकर आई है. पुणे के तालाब मस्जिद इलाके में एक सोसाइटी की 20 फीट ऊंची दीवार मजदूरों के घर पर गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई और 2 बुरी तरह जख्मी हो गए. राहत बचाव टीम ने अब तक 3 लोगों को निकाला है. दीवार गिरने से कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है. यह घटना देर रात हुई जब लोग गहरी नींद में थे.पुलिस ने बताया कि निर्माण स्थल पर काम करने वाले मजदूरों के लिए यह झोपड़ियां बनाई गई थी. एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार की आधी रात के बाद तड़के एक बजकर 45 मिनट परिसर की दीवार गिर गई.

पुणे के जिला कलेक्टर नवल किशोर राम ने कहा, ”भारी वर्षा के कारण दीवार ढह गई. इस घटना से बिल्डिंग निर्माण कंपनी की लापरवाही सामने आ रही है. 15 लोगों की मौत कोई छोटी बात नहीं है. ज्यादातर बिहार और बंगाल के मजदूर थे. पीड़ितों को सहायता दी जा रही है.”मुंबई के चेंबूर इलाके में भी बीती रात दीवार ढह जाने की घटना हुई. देर रात दो बजे दीवार ढह जाने से अनेक रिक्शा गाड़ियों को नुकसान पहुंचा. घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड मलबा हटाने के लिए पहुंची.

शुक्रवार को मुंबई में हुई तेज बारिश से जुड़ी घटनाओं में तीन लोगों की मौत हुई थी. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के एक प्रवक्ता ने कहा कि पश्चिमी उपनगर में दो अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए. निगम अधिकारी के अनुसार, मृतकों की पहचान अंधेरी (पूर्व) के निवासी काशिमा युदियार (60), गोरेगांव (पूर्व) से राजेंद्र यादव (60) और संजय यादव (24) के रूप में की गई.

बारिश की वजह से दादर, वडाला, वर्ली, कुर्ला, चेंबूर, बांद्रा, अंधेरी, कांदिवली, विक्रोली, कंजुरमार्ग और भांडुप जैसे इलाकों से जलभराव जैसी स्थिति बन गई. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में वित्तीय राजधानी में भारी वर्षा के कुछ दौर के साथ मध्यम बारिश का पूर्वानुमान जताया है.

Related Articles