PAK ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, गोलीबारी में एक महिला घायल

श्रीनगर। पकिस्तान अपनी औछी हरकत से बाज नहीं नहीं आ रहा है। गुरुवार की रात जम्मू कश्मीर के केरन सेक्टर में पकिस्तान की तरह से सीजफायर के नियमों का एक बार फिर उल्लंघन किया गया। भारतीय जवानों ने भी पाक की गोलीबारी को मुंहतोड़ जवाब दिया, दोनों तरफ से करीब 45 मिनट तक गोलीबारी हुई। इस फयरिंग में एक भारतीय महिला घयाल हुई है। महिला को राजौरी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

indian-army

बार-बार फायरिंग कर रहा पाकिस्तान
उल्लेखनीय है कि ये ऐसा पहला मामला नहीं है कि जब पाकिस्तान की तरफ से पुंछ सेक्टर में बार-बार सीजफायर का उल्लंघन कर फायरिंग की जा रही है। बुधवार देर रात भी पाकिस्तान की ओर से पुंछ सेक्टर में फायरिंग की गई थी। इस फायरिंग में भारतीय सेना के दो जवान घायल हो गए थे। हालांकि, भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को करारा जवाब दिया था और जवाबी हमले में भारत ने पाकिस्तान के कई बंकरों को ध्वस्त किया था।

इस साल 747 सीजफायर उल्‍लंघन
गौरतलब है कि पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार 778 किमी लंबे एलओसी पर इस साल मात्र 110 दिनों में 747 सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं हुईं। यह आंकड़ा पिछले 15 साल की तुलना में सबसे ज्यादा है।

Related Articles