PAK संसद में नवाज शरीफ ने भारत के खिलाफ उगला जहर, बुरहान वानी को बताया ‘हीरो’

0

नई दिल्‍ली। भारत और पाकिस्तान में बढ़ते तनाव के बीच PAK संसद में नवाज शरीफ ने फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है। कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक कश्मीर का मसला हल नहीं होता, तब तक पाकिस्तान और भारत के बीच अमन कायम नहीं हो सकता।

Pakistan's Prime Minister Nawaz Sharif takes part in a press conference alongside the Turkish Prime Minister after their talks in Ankara on September 17, 2013. Sharif is on an official state visit to Turkey. AFP PHOTO / ADEM ALTAN        (Photo credit should read ADEM ALTAN/AFP/Getty Images)

PAK संसद में नवाज शरीफ का बयान

PAK संसद में नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर के हक के लिए हर मुमकिन मदद के लिए तैयार है। हमने भारत से बातचीत के लिए हर मुमकिन कोशिश की, लेकिन भारत की तरफ से उसे आगे बढ़ाने के प्रयास नहीं किए गए।

बुरहान बानी को बताया हीरो

शरीफ ने संसद में बुरहान वानी का जिक्र किया और कहा कि कश्मीरियों के दिल में आजादी की तड़प है। शरीफ ने एक बार फिर बुरहान वानी को हीरो बताया। नवाज ने कहा कि सियासी कश्मीरी कैदियों को रिहा किया जाए।

उल्‍टे भारत पर लगाया आरोप

पाक पीएम ने कहा कि भारत उरी हमले के लिए पाकिस्तान पर इल्जाम लगा रहा है। भारत बिना सबूत के आरोप लगा रहा है। भारत ने छह घंटे में हम पर आरोप लगा दिया। भारत ने एलओसी से गोलीबारी की, इसमें हमारे दो सैनिक मारे गए. नवाज ने पीएम मोदी द्वारा पाकिस्तानी आवाम को संबोधित करने पर जवाब देते हुए कहा कि बेरोजगारी और भूखमरी का मुकाबला बारुद से नहीं किया जा सकता। जिन खेतों पर बारुद बोया जा रहा है उसमें रोजगार नहीं पैदा किया जा सकता. आग, खून और बारूद से हम गरीबी नहीं मिटा सकते।

सर्जिकल स्‍ट्राइक को नकारा

पाक पीएम ने भारत की सर्जिकल स्ट्राइक को नकारते हुए कहा कि पाकिस्तान की सुरक्षा के लिए हम सब एक हैं और तैयार हैं। हम जंग के खिलाफ हैं और कश्मीर समेत सभी मसले अमन से हल करना चाहते हैं।

नवाज ने कहा, हम कश्‍मीरियों के साथ

नवाज शरीफ ने कहा कि कश्मीर के साथ पाकिस्तान के भौगोलिक और ऐतिहासिक रिश्ते हैं। हम कश्मीर के साथ हैं। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने भारत की ओर से की गई सर्जिकल स्ट्राइक को एक बार फिर नकारा और कहा कि भारत की किसी भी कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। पाकिस्तानी संसद में नवाज शरीफ ने कहा कि उरी हमले के तुरंत बाद ही भारत ने पाकिस्तान पर आरोप लगाने शुरू कर दिए थे. पाकिस्तानी संसद में संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि हम कश्मीर मुद्दे का हल चाहते हैं। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का कहना था कि हम अमन और शांति चाहते हैं नवाज शरीफ का कहना है कि हम बार-बार भारत के साथ बातचीत करना चाहते थे मगर भारत में हमेशा से उसे तोड़ा।

पाकिस्‍तान भी आतंकवाद से प्रभावित

PAK संसद में नवाज शरीफ का यह भी कहना है कि पाकिस्तान भी आतंकवाद से प्रभावित है। हमने इसके खात्मे के प्रयास किए और कर रहे हैं। मगर हम अपने सम्मान को बचाने की खातिर एक पल भी नहीं सोचेंगे. हम किसी भी कार्रवाई का जवाब देने के लिए तैयार हैं।

loading...
शेयर करें