पाक और चीन ने हमेशा एक दूसरे की मदद की: वांग-यांग

0

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के विशिष्ट अवसर पर अतिथि के रूप में आये चीन के डिप्टी पीएम वांग-यांग ने कहा की चीन और पाकितान हमेशा एक दुसरे की मदद के लिए खड़े रहे हैं इसलिए इन दोनों देशों की मित्रता इस्पात से भी अधिक मजबूत है और शहद से भी अधिक मीठी है।

क्या बोले डिप्टी पीएम

उन्होंने कहा कि चीन प्रगति और विकास की दिशा में पाकिस्तान के प्रयासों के साथ है। पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन और प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के साथ वांग ने कहा, मुश्किल परिस्थितियों में चीन और पाकिस्तान हमेशा एक-दूसरे के साथ खड़े रहे हैं । उनकी दोस्ती बनी रहेगी और समय के साथ अधिक प्रगाढ़ होगी। साथ ही उन्होंने कहा, हमारी मित्रता इस्पात से भी अधिक मजबूत है और शहद से भी अधिक मधुर है।

पाक को खुलकर मदद कर रहा है चीन

वांग अकेले पाकिस्तान नहीं आये हैं बल्कि उनके के साथ उच्च स्तरीय चीनी प्रतिनिधिमंडल भी पाकिस्तान आया है। जिसकी वजह से उनकी कुछ द्विपक्षीय सझोतों पर हस्ताक्षर करने की संभावना है।  उन्होंने यह भी बताया की 50 अरब डॉलर के चीन- पाकिस्तान आर्थिक गलियारे ओबिओआर से जुडी परियोजनाओं के उद्घाटन की संभावना है।

बताते चले कि ओबीओआर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से होकर गुजरता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ओबीओआर पहल का महत्वपूर्ण साझीदार है.चीन इस्लामाबाद के साथ बहुपक्षीय रणनीतिक सहयोगको मजबूत बनाना चाहता है उन्होंने कहा कि चीन आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान के प्रयासों का समर्थन करेगा।

 

 

loading...
शेयर करें