IPL
IPL

PAK ने दी चीनी वैक्सीन को मंजूरी, 24 घंटों में कोरोना से 46 लोगों की मौत

डीआरएपी ने सोमवार की देर शाम कहा कि प्राधिकरण द्वारा अनुमोदित दो टीकों में से एक, साइनोफर्म को आपातकालीन उपयोग की अनुमति दी गई है। बयान में कहा गया कि सुरक्षा, प्रभावकारिता और गुणवत्ता के संबंध में आगे के आंकड़ों को देख कर हर तिमाही में इसकी समीक्षा की जाएगी।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के ड्रग रेगुलेटरी अथॉरिटी (डीआरएपी) ने चीन के साइनोफर्म द्वारा विकसित कोविड-19 वैक्सीन को मंजूरी दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, डीआरएपी ने सोमवार की देर शाम कहा कि प्राधिकरण द्वारा अनुमोदित दो टीकों में से एक, साइनोफर्म को आपातकालीन उपयोग की अनुमति दी गई है।

बयान में कहा गया कि सुरक्षा, प्रभावकारिता और गुणवत्ता के संबंध में आगे के आंकड़ों को देख कर हर तिमाही में इसकी समीक्षा की जाएगी। इस बीच, ब्रिटिश-स्वीडिश दवा कंपनी एस्ट्राजेनेका द्वारा निर्मित एक और टीके को पाकिस्तान में मंजूरी दी गई है।

यह भी पढ़ें: देश में जून के बाद कोरोना के मामलों में आई कमी, जानिए नए आंकड़े

पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने सिन्हुआ न्यूज एजेंसी को बताया कि साइनोफर्म वैक्सीन को इसकी सुरक्षा और सामथ्र्य के लिए एक कैबिनेट समिति द्वारा खरीद के लिए मंजूरी दे दी गई है।

यह भी पढ़ें: भीषण हादसा: फुटपाथ (Footpath) पर सो रहे लोगों पर चढ़ा ट्रक, 15 की मौत

पाकिस्तान में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 1,920 नए संक्रमण और 46 मौतें हुई है, जिसके बाद कुल मौतों की संख्या 10,997 और कुल मामलों की संख्या 521,211 हो गई।

Related Articles

Back to top button