नगरोटा एनकाउंटर में ढेर हुए आतंकियों का पाक कनेक्शन, भारत ने पाकिस्तान उच्चायोग को किया तलब

जम्मू के नगरोटा में मारे गए आतंकियों के पास से जो भी सामान बरामद हुए हैं उससे यह पता चलता है कि उनका कनेक्शन पाकिस्तान से था।

नई दिल्ली: नगरोटा में हुए एनकाउंटर के सिलसिले में भारत के विदेश मंत्रालय ने दिल्ली में उपस्थित पाकिस्तान उच्चायोग से सम्पर्क किया है। नगरोटा एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों का कनेक्शन पाकिस्तान से होने के सबूत मिले है।

जम्मू के नगरोटा में मारे गए आतंकियों के पास से जो भी सामान बरामद हुए हैं उससे यह पता चलता है कि उनका कनेक्शन पाकिस्तान से था। बरामद हुए सामान से यह पता चला है कि आतंकी पाकिस्तान में बैठे अपने मालिकों से बात करते थे।

आतंकियों के पास डीएमआर भी बरामद

आतंकियों के पास से एक डिजिटल मोबाइल रेडियो मिला है जो के पाकिस्तान की एक कंपनी का है। अधिकारियों का कहना है कि आतंकी इसी के जरिए अपने आकाओं से लगातार बात करते रहते थे।

पाकिस्तान के शदरगढ़ से आ रहे थे मैसेज

बरामद मोबाइल के मैसेज से आतंकी अपने मालिकों से क्या बात करते थे वो भी पता चला है। मोबाइल के मैसेज में लिखा था कि कहां पहुंचाना है, क्या माहौल है, कोई मुश्किल तो नही है। जांच एजेंसियों को शक है कि यह मैसेज पाकिस्तान के शदरगढ़ से भेजे गए हैं।

बरामद मोबाइल पाकिस्तान की कंपनी माइक्रो इलेक्ट्रॉनिक्स का है। डिजिटल मोबाइल के मैसेज से यह पता चल पाया है कि आतंकी बारत में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

वायरलेस सेट और जीपीएस डिवाइस भी बरामद हुए

इसके साथ ही आतंकियों ने जो जूते पहन रखे थे वो भी पाकिस्तान की एक कंपनी का था। जो सीधे सीधे आतंकियों का पाकिस्तान से कनेक्शन होने की बात कहते हैं। आतंकियों के पास एक वायरलेस सेट और एक जीपीएस डिवाइस भी बरामद किया गया है।\

ये भी पढ़ें : छठ के अवसर पर चैनल बिग गंगा ने ‘छठ ऑनलाइन अर्घ्य’ कार्यक्रम का किया आयोजन 

Related Articles