पाक ने ब्लॉक की भारत सरकार की सभी वेबसाइट्स, WTO में शामिल होने से भी किया इनकार

0

नई दिल्ली। सीमा पर तो भारत और पाकिस्तान के बीच खीचातानी जारी है लेकिन इसके बाद भी पाक अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा। सरकारी अधिकारियों के अनुसार पाकिस्तान ने gov.in डोमेन वाली सभी भारत सरकार की वेबसाइट्स को ब्लॉक कर दिया है। इसके साथ ही उसने अगले महीने नई दिल्ली में होने वाली WTO मंत्री बैठक से भी शामिल होने से इनकार कर दिया।

भारत सरकार

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान में भारतीय वेबसाइट्स रुक-रुककर खुल रही हैं। जिसके बाद सरकार ने 5 बार राजनयिक कम्युनिकेशन के जरिए पाकिस्तान से कहा है कि वह भारत सरकार की किसी भी वेबसाइट को ब्लॉक ना करें।

भारतीय अधिकारियों के मुताबिक, पाकिस्तान ने ऐसा इसलिए किया है ताकि वहां स्थित भारतीय राजनयिक और अधिकारी अपनी ही सरकारी वेबसाइट्स को नहीं देख सकें। इसके अलावा राजनयिक सूत्र ने बताया कि 19-20 मार्च को होने वाली WTO मंत्री बैठक से पाकिस्तान ने खुद को अलग कर लिया है। इस बैठक में पाकिस्तान के मंत्री परवेज मलिक आने वाले थे। पहले तो परवेज मलिक ने इस बात का भरोसा दिलाया था कि वह बैठक में जरूर शामिल होगें लेकिन अब उन्होंनें इंकार कर दिया है। पाक के इस कदम से राजनयिक विवाद के और बढ़ने के आसार हैं।

loading...
शेयर करें