भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी में आए मेहमानों के साथ पाक अधिकारियों ने की बदसलूकी

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी एजेंसियों द्वारा भारतीय दूतावास में भारत की तरफ से आयोजित एक इफ्तार पार्टी में आने वाले मेहमानों को रोकने का मामला सामने आया है. खबरों की माने तो इस इफ्तार पार्टी में भारतीय उच्चायुक्त की तरफ से मेहमानों को शामिल होने को लेकर न्योता भेजा गया था. वे मेहमान इफ्तार पार्टी में शामिल होने के लिए होटल तक पहुंचे ही थे कि सैकड़ों लोगों को पाकिस्तानी एजेंसियों ने धमकी देते हुए वापस कर दिया. इस दौरान उनके साथ बदसलूकी भी की गई.
पाकिस्तान की इस हरकत को लेकर भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम अपने उन सभी मेहमानों से माफी मांगते हैं, जिन्हें वापस लौटा दिया गया. पाक एजेंसियों की इस प्रकार की हरकत निराशाजनक है. उन्होंने कहा, ‘पाक अधिकारियों ने न केवल कूटनीतिक प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया बल्कि असभ्य व्यवहार किया. इससे द्विपक्षीय संबंधों पर असर पड़ेगा.’ यह भी पढ़े: पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ समारोह में शामिल होंगे BIMSTEC समेत 8 देशों के नेता, पाकिस्तान को न्योता नहीं
बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को जीत मिलने के बाद पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बिम्सटेक देशों के राष्ट्राध्यक्षों को अपने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया था. लेकिन पाकिस्तान को नहीं बुलाया गया. यही नहीं पाक पीएम इमरान खान ने पीएम मोदी को जीत को लेकर फोन पर जब बधाई दी तो प्रधानमंत्री की तरफ से उन्हें नसीहत दी गई कि क्षेत्र में आतंक मुक्त वातावरण होना चाहिए. भारत के इन्हीं बातों को लेकर पडोसी मुल्क पाकिस्तान एक बार फिर चिढ़ा हुआ है.

Related Articles