पाक राष्ट्रपति ने विदेशी निवेशकों से की निवेश करने की अपील, दिया सबसे बड़ा ऑफर

0

इस्लामाबाद| पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने विदेशी निवेशकों से पाकिस्तान में निवेश करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भविष्य में बेहतर व्यापार संभावनाओं के लिए प्रोत्साहन व निवेश अनुकूल नीतियों का प्रस्ताव दे रहा है। सरकार द्वारा जारी बयान के अनुसार, राष्ट्रपति ममनून ने कहा कि निवेश के लिए प्रोत्साहन व नीतियों ने पाकिस्तान को क्षेत्र में विदेशी व घरेलू निवेश के लिए सबसे आकर्षक देश बनाया है।

ममनून हुसैन ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान ने व्यापारी समुदाय के लिए न्यूनतम ब्याज दरों पर ऋण और कच्चे माल व मशीनरी के आयात के लिए विशेष प्रोत्साहन सुविधाओं में वृद्धि की है। उन्होंने कहा कि कड़ी आर्थिक नीतियों से सकारात्मक परिणाम प्राप्त हुए हैं, जो आर्थिक संकेतकों व देश में निजी क्षेत्र की वृद्धि से साफ जाहिर है।

राष्ट्रपति ने कहा कि विदेशी निवेशक 100 फीसदी स्वामित्व के आधार पर पाकिस्तान में निवेश कर सकते हैं और बिना किसी अनावश्यक बाधा के मुनाफे को वापस भेज सकते हैं। उन्होंने जोर दिया कि पाकिस्तानी व्यापारिक समुदाय को न सिर्फ मौजूदा व्यापार भागीदारों से संबंध मजबूत करने चाहिए बल्कि नए बाजार व नए भागीदार की तलाश करनी चाहिए।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को अगला आम चुनाव होने जा रहा है और राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताक़त झोंक दी है।

loading...
शेयर करें