PAK vs NZ: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप से रोका

न्यूजीलैंड की तरफ से कॉनवे ने एक छोर से टीम की पारी को संभाला और टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

नेपियर: सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की शानदार अधर्शतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान क्लीन स्वीप होने से खुद को बचा लिया। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को तीसरे टी-20 मुकाबले में चार विकेट से हरा दिया है। वहीं न्यूजीलैंड ने इस सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया है।

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराया

न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए डेवोन कॉनवे की 63 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट पर 173 रन बनाए हैं। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 19.4 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाकर मैच जीत लिया। रिजवान को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और टिम सेफर्ट को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत सधी हुई रही और दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े। सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्तिल के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड की पारी लड़खड़ा गई और उसके तीन विकेट 58 रन पर ही गिर गए।

कॉनवे ने पारी को संभाला

न्यूजीलैंड की तरफ से कॉनवे ने एक छोर से टीम की पारी को संभाला और टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। कॉनवे ने 45 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 63 रन बनाए। सेफर्ट ने 20 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 35 रन बनाए।

हफीज ने खेली शानदार पारी

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज हैदर अली के आउट होने के बाद रिजवान और मोहम्मद हफीज ने टीम की पारी को गति दी तथा दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी हुई।

पाकिस्तान की पारी में हफीज ने 41, खुशदिल शाह ने 13 और हैदर ने 11 रन बनाए जबकि इफ्तिखार अहमद 14 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की तरफ से साउदी ने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट, कुगेलजीन ने चार ओवर में 40 रन लुटाकर दो विकेट, काइल जैमिसन ने 2.4 ओवर में 22 रन देकर एक विकेट और जेम्स नीशम ने चार ओवर में 37 रन देकर एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: सुरजेवाला ने कहा, ‘आप इतिहास के सबसे क्रूर प्रधानमंत्री साबित हुए हैं’

Related Articles