PAK vs NZ: विलियमसन (Williamson) ने जड़ा लगातार दूसरा शतक, मजबूत स्थिति में न्यूजीलैंड (New Zealand)

न्यूजीलैंड ( New Zealand ) ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन सोमवार को पहली पारी में तीन विकेट पर 286 रन बना लिए।

स्पोर्ट्स डेस्क: विश्व के नंबर एक बल्लेबाज केन विलियमसन ( Kane Williamson ) के लगातार दूसरे शतक और मध्यक्रम के बल्लेबाज हेनरी निकोल्स ( Henry Nicholls ) की अर्धशतीय पारी से न्यूजीलैंड ( New Zealand ) ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन सोमवार को पहली पारी में तीन विकेट पर 286 रन बना लिए। हालांकि न्यूजीलैंड अभी भी पाकिस्तान के स्कोर से 11 रन पीछे है।

विलियमसन ने जड़ा शतक

पाकिस्तान ( Pakistan ) की पहली पारी 297 रन पर सिमट गई थी। न्यूजीलैंड ने विलियमसन और निकोल्स की शानदार पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड को मजबूत स्थिति पर पहुंचा दिया। दूसरे दिन के स्टंप्स तक विलियमसन 175 गेंदों में 16 चौकों की मदद से 112 और निकोलस 186 गेंदों में आठ चौकों के सहारे 89 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। टॉम लाथम ( Tom Latham ) और टॉम ब्लंडेल ( Tom Blundell ) ने पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े। हालांकि फहीम अशरफ ( Faheem Ashraf ) ने ब्लंडेल को पगबाधा आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। ब्लंडेल ने 54 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 16 रन बनाए।

ब्लंडेल के आउट होने तुरंत बाद शाहीन अफरीदी ( Shaheen Afridi ) ने लाथम को हैरिस सोहेल ( Haris Sohail ) के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया। लाथम ने 71 गेंदों में चार चौकों की मदद से 33 रन बनाए। विलियमसन ने इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ( Ross Taylor ) के साथ पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन टेलर ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और मोहम्मद अब्बास ( Mohammad Abbas ) की गेंद पर मसूद को कैच पकड़ाकर आउट हो गए। टेलर ने 33 गेंदों में एक चौके के सहारे 12 रन बनाए।

पारी लड़खड़ाने के बाद संभाला मोर्चा

न्यूजीलैंड की पारी लड़खड़ाने के बाद विलियमसन ने निकोल्स के साथ मोर्च संभाला और लगातार दूसरे टेस्ट में शतक जड़ दिया। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए अबतक 215 रनों की मजबूत साझेदारी हो चुकी है। खेल के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की नजरें बड़ी बढ़त हासिल करने पर होगी।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: भारत को राहत, सभी खिलाड़ियों और स्टाफ के टेस्ट नेगेटिव

Related Articles

Back to top button