नापाक पाकिस्तान ने फिर दिखाई अपनी औकात, सीमा पर कर रहा गोलाबारी

0

जम्मू। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है। लगातार सीमा पर गोलाबारी करता आ रहा है। हालांकि भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है। आज जम्‍मू-कश्‍मीर के बिंबेर गली और पूंछ सेक्‍टर में नियंत्रण रेखा के पास यह नापाक हरकत की गई। सुबह पाक ने सीजफायर उल्‍लंघन किया। जिसका हमारी सेना करारा जवाब दे रही है।

सीजफायर उल्‍लंघन

भीम्बर गली और पुंछ सेक्टरों में बिना किसी उकसावे के गोलीबारी शुरू कर दी

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर भीम्बर गली और पुंछ सेक्टरों में बिना किसी उकसावे के गोलीबारी शुरू कर दी। मेहता ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने सुबह 6.45 बजे छोटे, स्वचालित हथियारों और मोर्टारों से हमला शुरू कर दिया। मेहता ने कहा कि भारतीय सेना हमले का “प्रभावी रूप से और मुंहतोड़” जवाब दे रही है।

नियंत्रण रेखा के पास स्थित 16 स्कूलों को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है

राजौरी जिला प्रशासन ने नियंत्रण रेखा के पास स्थित 16 स्कूलों को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है। प्रशासन ने नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने के निर्देश भी जारी किए हैं। राजौरी में नियंत्रण रेखा पर सोमवार को पाकिस्तानी सेना की ओर से की गई गोलाबारी में एक जवान और एक बच्चे के मारे जाने के बाद यह निर्देश जारी किया गया है। उड़ी सेक्टर में भी पाकिस्तान द्वारा सोमवार को किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन में एक जवान और दो नागरिक घायल हो गए थे।

सोमवार को भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया था

बता दें इससे पहले सोमवार सुबह से ही पाकिस्तानी सेना यहां संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए जमकर फायरिंग कर रही है। इस गोलीबारी की चपेट में आकर भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया था। शहीद मुद्दसर अहमद जम्मू-कश्मीर के त्राल सेक्टर के रहने वाले थे। वह राजौरी सेक्टर में ड्यूटी पर तैनात थे। राजौरी के मनजाकोटे सेक्टर से लगी सीमा के पास भी पाकिस्तानी सेना जमकर फायरिंग कर रही है।

loading...
शेयर करें