पाकिस्तान ने फिर किया सीमा का उलंघन, गोलीबारी में 1 जवान शहीद, 4 जख्मी

श्रीनगर: पुलवामा हमले के बाद से पाकिस्तान लगातार एक के बाद एक कायराना हरकत को अंजाम दे रहा है, नापाक पाकिस्तान ने लगातार चौथे दिन सीमा पर बेवहज संघर्षविराम का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान की इस कायराना हरकत में चार जवान घायल बताए जा रहे है. जबकि एक जवान शहीद हो गया है. इलाके से आ रही खबरों के अनुसार नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर गोलीबारी अभी भी जारी है. जिसका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले में सीमा से लगे अग्रिम इलाकों पर बिना किसी उकसावे के सोमवार को मोर्टार के गोले दागे. घटना के कारण मानकोट और कृष्णा घाटी इलाके में रहने वालों लोगों में भय का माहौल है. अधिकारियों ने बताया की यह लगातार चौथा दिन है जब पाकिस्तान ने पुंछ और राजौरी दोनों जिलों में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद के अनुसार, पाकिस्तानी सैनिकों ने शाहपुर और केरनी सेक्टरों में मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी. हमारे सैनिकों ने इसका करारा जवाब दिया.”

उन्होंने बताया कि कस्बा, मनकोटे,करनी, गुंतारियन और शाहपुर के अलग-अलग गांवों में मोर्टार के गोले गिरे जिसके कारण लोग घरों मे रहने के लिए मजबूर हो गए है.

पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास के गांवों में गोलाबारी की थी. इसके बाद दो दिन के अंतराल पर दोबारा संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया.

Related Articles