पाकिस्तान ने 11 आतंकवादियों को धर दबोचा

11-1439280539-terrorist-600इस्लामाबाद पाकिस्तान के दक्षिणपश्चिम ब्लूचिस्तान और दक्षिण सिंध प्रांतों में तीन सुरक्षा अभियानों में पुलिस और अद्धसैनिक बल फ्रंटियर कॉर्प्स (एफसी) ने 11 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। फ्रंटियर कॉर्प्स के प्रवक्ता वासे खान ने बताया कि सैनिक दस्तों ने ब्लूचिस्तान के झोब और कलात जिलों में दो तलाशी अभियान चलाए और सात आतंकवादियों को धर दबोचा।

खान ने बताया कि गिरफ्तार आतंकवादी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान आतंकवादी गुट से संबद्ध थे। सैनिकों ने उनके पास से हथियार भी बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि आतंकवादी तस्करी कर लाए गए इन हथियारों का इस्तेमाल ब्लूचिस्ताान में आतंकवादी गतिविधियों में कर रहे हैं। गिरफ्तार आतंकवादियों को किसी अज्ञात स्थान पर पूछताछ के लिए ले जाया गया है। सिंध प्रांत के कराची में एक अलग अभियान में चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया।

उप महानिरीक्षक (डीआईजी) जामिल अहमद ने कहा कि खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की और शहर में आत्मघती हमलों को अंजाम देने की योजना में लगे आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने आतंकवादियों के पास से बॉल बेयरिंग, आत्मघाती जैकेट और चार किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया है। डीआईजी ने बताया कि पुलिस ने आतंकवादियों के पास से बम बनाने की सामग्री और चार पिस्तौल भी बरामद की है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button