बिस्किट के प्रचार पर पाकिस्तान में मचा घमासान, पाक मंत्री ने दिया इस्लाम विरोधी करार

नई दिल्लीः पाकिस्तान की सियासत अकसर किसी न किसी वजहों से सूर्खियों में रहती है। लेकिन इस बार एक बिस्किट के प्रचार पर बैन लगाने के चलते पाकिस्तान में मचा घमासान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

दरअसल पाकिस्तान सरकार ने एक बिस्किट के प्रचार को इस्लाम विरोधी करार देते हुए बैन कर दिया है। इस विज्ञापन में पाकिस्तानी अभिनेत्री महेविश हयात नजर आ रहीं हैं। जिसमें वो पाकिस्तान के चार प्रांतों की वेशभूषा पहन कर डांस कर रहीं हैं। महेविश के इस विज्ञापन को लेकर बैन लगाने पर पाकिस्तान में कुछ लोग इसका समर्थन कर रहे हैं तो कुछ इसकी मुखालफत भी कर रहे हैं।

जहां एक तरफ पाकिस्तान के मशहूर पत्रकार अंसार अब्बासी ने इस विज्ञापन को मुजरा करारा देते हुए ट्वीट किया है कि, ‘यह पाकिस्तानी समाज के लिए सही नहीं है।’

वहीं इमरान खान की सरकार के मंत्री अली मोहम्मद खान ने भी पत्रकार अब्बासी की बात से इत्तेफाक रखते हुए  ट्वीट कर इस प्रचार को इस्लाम विरोधी बताया है।  अली ने पाक प्रधानमंत्री इमरान खान को टैग करते लिखा है कि, “प्रधानमंत्री भी इस तरह के इस्लाम विरोधी कदमों का विरोध करते हैं। ये हमारे समाज को खराब करते हैं और इनका युवाओं पर गलत असर पड़ता है।”

गौरतलब है कि विज्ञापन का प्रसारण होने के बाद पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पेमरा) ने इस पर प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं पामेरा ने टीवी चैनलों को दिशानिर्देश जारी करते हुए कहा कि अश्लील और आपत्तिजनक कंटेंट नहीं दिखाया जाना चाहिए।

Related Articles