कंगाल हुआ पाकिस्तान, नहीं चुकाया पैसा तो जब्त हुआ विमान

पाकिस्तान की कंगाली हालत को देखकर उसके दोस्त मलेशिया ने भी दोस्ती का रिश्ता तोड़ दिया है।

इस्लामाबाद: अगर आपके पास पैसा है तो आपको हर कोई पूछता और कंगाल होने पर दोस्त भी हाथ जोड़ देते है। वैसे ही हालत पाकिस्तान (Pakistan) की भी नजर आ रही है। पाकिस्तान (Pakistan) की कंगाली हालत को देखकर उसके दोस्त मलेशिया (Malaysia) ने भी दोस्ती का रिश्ता तोड़ दिया है। पाकिस्तान ने विमान को लीज पर लिया हुआ था और कंगाली के चलते वह वैसा नहीं चूका पाया तो मलेशिया की सरकारी विमानन कंपनी ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के एक बाईंग 777 यात्री विमान को जब्त कर लिया है।

पाकिस्‍तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, क्‍वालालंपुर एयरपोर्ट पर जब विमान को जब्त किया गया तब उस समय विमान में यात्री और चालक दल सवार थे, उन्‍हें बेइज्‍जत कर उतार दिया गया। इसके बाद पीआईए ने ट्वीट कर के कहा कि मलेशिया की स्थानीय अदालत ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस कि एक विमान को वापस मंगवा लिया है। अदालत ने यह फैसला एकतरफा लिया है। यह विवाद पीआईए और अन्य पार्टी के बीच लंदन की अदालत में लंबित है।

ये भी पढ़ें : वैक्सीन पर उठने लगे सवाल, टीकाकरण के बाद 13 की गई जान

पाकिस्‍तानी अखबार ने लिखा है कि पाकिस्तान इन विमानों को अलग-अलग कंपनियों से ड्राई लीज पर लिया गया है। मलेशिया ने उसी विमान को जब्त किया है जो लीज पर था और पाकिस्तान शर्त के मुताबिक समय पर पैसा नहीं चुका पा रहा था। गौरतलब है कि इससे पहले सऊदी अरब ने पाकिस्तान से अपने तीन अरब डॉलर वापस मांग लिए थे, इमरान सरकार ने चीन से लोन लेकर सऊदी अरब के लोन को चुकाया था।

ये भी पढ़ें : सोशल मीडिया पर भी ‘कालीन भैया’ का जलवा कायम, इंस्टाग्राम पर 3M फॉलोअर्स

 

Related Articles

Back to top button