पाकिस्तान ने भारत की पीठ पर फिर घोंपा छुरा, की यह नापाक हरकत

नई दिल्ली: पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने से बिल्कुल भी मान नहीं रहा है। जिस तरह से पाकिस्तान ने बीते दिनों वादा खिलाफी करते हुए अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर जमकर गोलीबारी थी। वहीं एक बार फिर इस पड़ोसी ने पीठ में छूरा मारा है। दरअसल, पाकिस्तान द्वारा बीते दिन फ्लैग मीटिंग में सीजफायर का पालन करने को लेकर किया गया वादा कुछ घंटे भी नहीं टिक सका और रात होते ही इस पडोसी देश ने सीमा पर जमकर गोलीबारी की। यह गोलीबारी जम्मू के नौशेरा सेक्टर में की गई जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

पाकिस्तान द्वारा सीमा पर आएदिन गोलीबारी करने का मामला सामने आता रहता है, भारतीय सेना जिसका माकूल जवाब भी देती रही थी। बीते दिनों हुई गोलीबार के बाद भारतीय सेना ने कई पाकिस्तानी चौकियों को नेस्तानाबूत कर दिया था। जिससे घबराकर पाकिस्तान की मांग पर बीती शाम दोनों देशों के बीच फ्लैग मीटिंग हुई। इस मीटिंग में पाकिस्तान ने वादा किया था कि उनकी ओर से अब सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन नहीं किया जाएगा। शांतिपूर्ण तरीके से हुई इस मीटिंग का मुख्य उद्देश्य सीमा पर शांति और स्थिरता बनाए रखना था। लेकिन इस पडोसी देश अपने वादे पर कुछ घंटों तक भी कायम नहीं रह सका।

यह पहला मौका नहीं है जब इस पडोसी देश ने वादा खिलाफी की हो इसके पहले भी अभी कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान ने अपने किये वादे के विपरीत कदम उठाते हुए सीमा पर कहर बरपाने की कोशिश की थी।

बीते 29 मई को भी इस पडोसी देश के बुलावे पर DGMO स्तर की फ्लैग मीटिंग हुई थी। मीटिंग में सीजफायर के पालन करने का फैसला हुआ था लेकिन उस दिन की मीटिंग के बाद भी पाकिस्तान ने फायरिंग बंद नहीं की। 2 दिन पहले जम्मू के अखनूर, कानाचक और खौर सेक्टर्स में हेवी शेलिंग हुई। इससे कानाचक और अखनूर के परगवाल में काफी नुकसान हुआ।

पाक हमलों में पिछले कुछ दिनों में बीएसएफ के 2 जवानों समेत 12 लोगों की जान जा चुकी है और दहशत की वजह से बॉर्डर के आस-पास के कई गावों से लोगों को पलायन के लिए मजबूर भी होना पड़ा है। बीएसएफ जवानों के शहीद होने पर भारत ने ऐसा करारा जवाब दिया था कि पाकिस्तान की कई चौकियां और बंकर तबाह हो गए थे।

Related Articles