टी-20 सीरीज से बाहर हुए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम

क्वींसटाउन: पाकिस्तान के कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम अपने दाएं अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 दिसम्बर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। बाबर आजम का दो टेस्टों की सीरीज में खेलना भी संदिग्ध नजर आ रहा है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने रविवार को जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि बाबर को थ्रो डाउन सत्र के दौरान दाएं अंगूठे में यह चोट लगी जिसके बाद उन्हें क्वींसटाउन के अस्पताल में ले जाकर उनका एक्स रे किया गया जिससे फ्रैक्चर की पुष्टि हुई है।
इस चोट के चलते बाबर कम से कम 12 दिनों तक नेट अभ्यास में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इस अवधि के दौरान डॉक्टर उनकी चोट पर नजर रखेंगे और उसके बाद ही टेस्ट सीरीज में उनकी भागीदारी को लेकर कोई फैसला होगा। पहला टेस्ट 26 दिसम्बर से माउंट मौंगानुई में होना है।

बाबर की अनुपस्थिति में पाकिस्तान के टी-20 कप्तान शादाब खान कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। हालांकि लेग स्पिनर शादाब खुद हल्की ग्रोइन चोट से जूझ रहे हैं जिससे रविवार को नेट सत्र में में उन्होंने केवल बल्लेबाजी की। शादाब इसी चोट के कारण नवम्बर में जिम्बाब्वे के खिलाफ नहीं खेल पाए थे। पीसीबी ने बताया कि शादाब के खेलने का फैसला मैच नजदीक आने पर लिया जाएगा। विश्व के नंबर दो टी-20 बल्लेबाज बाबर का टी-20 सीरीज से बाहर होना पाकिस्तान के लिए एक बड़ा झटका है।

यह भी पढ़ें: Central Vista Project पर सांसद ने उठाए सवाल, कहा ‘झूठी शान पर करोड़ों फूंके’

Related Articles

Back to top button