पाकिस्‍तान का दावा, भारत फिर है हमले के लिए “रेडी, स्टेडी ,गो”..

किसी ‘विश्वसनीय जानकारी’ का हवाला देते हुए पाकिस्तान ने कहा है कि इसी महीने भारत एक बार फिर उस पर हमला करने वाला है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मुल्तान में पत्रकारों से कहा- ‘हमारे पास विश्वसनीय जानकारी है कि भारत पाकिस्तान पर नया हमला करने की रणनीति बना रहा है. हमारी जानकारी के मुताबिक, 16 से 20 अप्रैल के बीच ये हो सकता है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने यह भी कहा है कि यूनाइटेड नेशन्स सिक्योरिटी काउंसिल के पांच स्थायी सदस्यों से पाकिस्तान अपनी चिंता जाहिर कर चुका है. भारत के हमला करने की बात कहते हुए कुरैशी ने कोई सबूत का जिक्र नहीं किया. (प्रतीकात्मक फोटो)

 

शाह महमूद कुरैशी ने यह नहीं बताया कि कैसे उन्हें अटैक की टाइमिंग को लेकर भी सटीक जानकारी हासिल हुई. हालांकि, उन्होंने कहा कि पीएम इमरान खान ने ये जानकारी देश के साथ बांटने पर सहमति जताई है. पाकिस्तान के इस दावे पर अब तक भारत की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

बता दें कि कश्मीर के पुलवामा में कार से किए गए सुसाइड बम धमाके में 14 फरवरी को 40 सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे. यह हमला पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन ने किया था. इसके बाद 27 फरवरी को भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी. (प्रतीकात्मक फोटो

 

Related Articles