पाकिस्तान : सीएम आवास के पास जबरदस्त बम धमाके से दहला लाहौर, 28 लोगों की मौत

0

लाहौर। एक कहावत है, जैसी करनी वैसी भरनी। आतंकवादियों को सपोर्ट करने वाला पाकिस्तान आज खुद आतंक के साए से जूझ रहा है। मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ के आवास के नजदीक एक आत्मघाती हमले को अंजाम दिया गया। ये बम ब्लास्ट इतना घातक था कि इसमें 28 लोगों की मौत हो गई और 57 से ज्यादा लोग घायल हो गए। तहरीक-ए-तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

शहर के अस्पतालों में आपातकाल की घोषणा

 

ये धमाका सोमवार को शाम 3:55 बजे लाहौर के अरफा करीम आईटी टॉवर के नजदीक हुआ। विस्फोट के समय मुख्यमंत्री अपने मॉडल टाउन कार्यालय में बैठक कर रहे थे। रेस्क्यू दलों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है। शहर के अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है। अधिकारी ने कहा, कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

पुलिसकर्मियों को निशाना बनाने का था इरादा

पुलिस और बाकी सिक्युरिटी फोर्सेज घटनास्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा ले रही हैं। फॉरेन्सिक टीम ने भी ब्लास्ट की साइट से सबूत इकट्ठे करने शुरू कर दिए हैं, ताकि ये पता लगाया जा सके कि धमाका किस तरह का था। पुलिस सूत्रों का हवाला देते हुए ‘जियो न्यूज’ ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने घटनास्थल पर तैनात पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया। सुरक्षा बलों की भारी टुकड़ी ने इलाके को घेर लिया है और सड़क के उस खंड को सील कर दिया गया है।

इस साल लाहोर में ये दूसरा हमला

लाहौर शहर को आतंकियों ने इस साल 13 फरवरी को भी निशाना बनाया था। पंजाब असेंबली के सामने हुए ब्लास्ट में 13 लोगों की मौत हो गई थी। पिछले साल यहां के इकबाल पार्क में ईस्टर पर हुए ब्लास्ट में 72 लोग मारे गए थे और 300 से ज्यादा जख्मी हुए थे।

 

loading...
शेयर करें