Pakistan ने South Africa को पहले टी-20 मुकाबले में दी शिकस्त

इस पारी में पाकिस्तान की तरफ विकेटकीपर मोहम्मद रिज़वान ने नाबाद 74 बनाएं। वहीँ अफ्रीका की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए हेंड्रिक्स ने 3 शम्सी ने 2 और विल्लियम्स ने 1 विकेट चटकाएं। 

जोहानसबर्ग: पाकिस्तान और साऊथ अफ्रीका के बीच 4 टी20 मैचों की सीरीज़ का शुभारम्भ हो चुका है। शनिवार को इस सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया जिसमें पाकिस्तान ( Pakistan  ) ने दक्षिण अफ्रीका ( South Africa ) को चार विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इस मैच में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 74 रन बना कर पाकिस्तान को जीत दिलाई।

बतादें कि पाकिस्तान की टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीतकर इस मुकाबले में उतरी और उसने अपने दबदबे को टी-20 सीरीज में भी कायम रखा। दक्षिण अफ्रीका ने ओपनर एडन मारक्रम के 51 और कप्तान हेनरिक क्लासेन के 50 रनों से 20 ओवर में छह विकेट पर 188 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। लेकिन पाकिस्तान ने 19.5 ओवर में छह विकेट पर 189 रन बनाकर जीत अपने नाम करली। इस पारी में पाकिस्तान की तरफ विकेटकीपर मोहम्मद रिज़वान ने नाबाद 74 बनाएं। वहीँ अफ्रीका की तरफ से गेंदबाज़ी करते हुए हेंड्रिक्स ने 3, शम्सी ने 2 और विल्लियम्स ने 1 विकेट चटकाएं।

Watch Pakistan vs South Africa 1st T20 highlights

इस सीरीज़ का बाकी मैच 12, 14 और 16 अप्रैल को खेला जाएगा। इससे पहले दोनों टीमें 3 मैचों की वनडे सीरीज़ खेल चुकी है। जिसमे पाकिस्तान ने साऊथ अफ्रीका को 2-1 से हराकर सीरीज़ अपने नाम कर चुकी है। और टी20 सीरीज़ का पहला मुकाबला पाकिस्तान ने जीत कर सीरीज़ में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

यह भी पढ़े: IAF Recruitment 2021: 10वीं 12वीं पास के लिए सुनहरा मौका, भारतीय वायुसेना में निकली बम्पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Related Articles