पाकिस्तान ने बुधवार को नहीं किया वायु सीमा का उल्लंघन : रक्षा प्रवक्ता जम्मू

नई दिल्‍ली: रक्षा प्रवक्ता ने बुधवार को बयान जारी कर कहा है कि आज पाकिस्तान की तरफ से हवाई सीमा का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है। दरअसल, मीडिया में आ रही खबरों में कहा जा रहा था कि एलओसी से लगे राजौरी और पुंछ में पाकिस्तान ने भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि पाकिस्‍तान के लड़ाकू विमानों ने भारतीय सीमा लांघने की कोशिश की थी। मगर, अब इस मामले में रक्षा प्रवक्ता का बयान आ गया है।

बताते चलें कि सीमा पर संघर्ष विराम के लगातार उल्लंघन को देखते हुए भारतीय वायुसेना को अलर्ट रखा गया है। एयरफोर्स की तरफ से जम्‍मू कश्‍मीर में भारतीय सेना की लगातार पेट्रोलिंग की जा रही है। भारतीय वायुसेना पुंछ के अलावा सुंदरबनी और राजौर सेक्‍टर में भी एयर पेट्रोलिंग कर रही है।

बताते चलें कि पाकिस्तान के बालाकोट में 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर जैश के आतंकी शिविरों को निशाना बनाया था। इसके बाद 27 फरवरी को पाकिस्तान ने भारतीय वायु सीमा में घुसने की कोशिश की थी, जिसे मिग-21 बायसन उड़ा रहे विंग कमांडर अभिनंदन ने विफल करते हुए पाकिस्तानी वायुसेना के एक विमान को मार गिराया था।

इसके बाद से ही भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव का माहौल है। पाकिस्तान की तरफ से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है। मंगलवार को भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के सात बंकर ध्वस्त कर दिए थे और तीन सैनिकों को मार गिराया था। इसकी पुष्टि पाकिस्तान ने भी की है।

Related Articles