हिन्दुओं पर मेहरबान पाकिस्तान, भक्तों के लिए खोला 126 साल पुराना शिव मंदिर

लाहौर: पाकिस्तान (Pakistan) से अब तक नापाक ही खबरें आती रही है लेकिन इस बार सबको चौका देने वाली व सबसे अच्छी खबर आ रही है कि देश के सिंध प्रांत में 126 साल पुराने एक शिव मंदिर को भक्तों के लिए खोल दिया गया है। पाकिस्तान (Pakistan) के अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है कि ये मंदिर लंबे समय से बंद था जिसके मरम्मत कार्य को पूरा करने के बाद श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है और अब भक्त दर्शन कर सकेंगे। सिर्फ इतना ही नहीं इस मंदिर का प्रशासनिक नियंत्रण एक स्थानीय हिंदू संगठन को सौंपा गया है।

बेनामी संपत्ति ट्रस्ट बोर्ड देश के अल्पसंख्यकों के धर्मस्थलों की देखभाल करता है। एवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ITBP) के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने बताया कि हाल ही में देश भर के दर्जनों मंदिरों का पुनरुद्धार किया है। हैदराबाद में स्थित 126 साल पुराना शिव मंदिर को गोस्वामी पुरूषोत्तम घर निहाल घर के नाम से भी जाना जाता है। इस मंदिर को खोलकर मरम्मत कार्य करने के बाद भक्तों के लिए खोल दिया गया है। मंदिर में और अधिक क्षेत्र को भी शामिल किया गया है, ताकि हिंदू श्रद्धालु अपने धार्मिक अनुष्ठानों का चढ़ा सके। उन्होंने बताया कि मंदिर का प्रशासनिक नियंत्रण एक स्थानीय हिंदू संगठन को दिया गया है।

ये भी पढ़ें : जिला जज ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, आवास में मिला शव

बता दे कि पाकिस्तान से अक्सर हिंदू पर अत्याचार, धर्मांतरण, मंदिर ध्वस्त करने की ही खबरें आती रहती है लेकिन इस बार सबसे चौका देने वाली खबर आई है। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष चैला राम ने ईटीपीबी के अध्यक्ष डॉ. आमेर अहमद से शिव मंदिर परिसर के इलाके को बढ़ाने के लिए अनुरोध किया था, ताकि मंदिर भक्त लोग आसानी से वहां पूजन कर भ्रमण कर के अपने अनुष्ठान कर सकें।

 

 

Related Articles

Back to top button