पाकिस्तान: मरियम नवाज समेत पीडीएम के कई नेताओं पर एफआईआर दर्ज

ग्रेटर इकबाल पार्क के सुरक्षा प्रभारी मोहम्मद ज़मीर की शिकायत के आधार पर मंगलवार को लाहौर के लारी अड्डा थाने में प्राथमिकी (एफआरआई) दर्ज कराई गयी है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सरकार ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज सहित अन्य शीर्ष नेताओं के खिलाफ कोविड​​-19 से संबंधित सरकारी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन कर रविवार को मिनार-ए-पाकिस्तान में सार्वजनिक बैठक आयोजित करने के एवज में प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की है।

लाहौर के लारी अड्डा थाने में FIR हुए दर्ज

ग्रेटर इकबाल पार्क के सुरक्षा प्रभारी मोहम्मद ज़मीर की शिकायत के आधार पर मंगलवार को लाहौर के लारी अड्डा थाने में प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज कराई गयी है। प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि लाहौर के उपायुक्त ने सुरक्षा खतरों और कोविड ​​-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर रैली की मंजूरी देने से इनकार कर दिया था इसके बावजूद रैली की गई।

एफआईआर में मरियम नवाज़ के अलावा, अन्य पीएमएल-एन नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है इसमें अहसान इकबाल, शाहिद खाकान अब्बासी, ख्वाजा आसिफ, मेरीयम औरंगजेब, राणा सनाउल्लाह, अयाज सादिक, तलाल चौधरी, ख्वाजा साद रफीक और आजमा बोखारी, जावेद हाशमी और सौ से अधिक विपक्षी कार्यकर्ता शामिल हैं। लाहौर में मीनार-ए-पाकिस्तान में विपक्ष की 11 पार्टियों की पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) की यह छठी बैठक थी।

यह भी पढ़े: गूगल मैप की गलती से गई युवक की जान, नक्शे से हटाएगा मौत का रास्ता

यह भी पढ़े: प्रदेश में चला तबादला अभियान, आईएएस समेत कई सिपाहियों का हुआ ट्रान्सफर

Related Articles