पाकिस्तानः लाहौर की गलियों में लगे विंग कमांडर अभिनंदन और प्रधानमंत्री मोदी के पोस्टर, ये है वजह

इमरान सरकार ने विपक्ष के हमलों का हल निकालते हुए पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान और प्रधानमंत्री मोदी के पोस्टर लगवा दिए हैं।

ई दिल्लीः बीते कई दिनों से सियासी भूचाल का सामना कर रहे इमरान सरकार ने विपक्ष के हमलों का हल निकालते हुए पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान और प्रधानमंत्री मोदी के पोस्टर लगवा दिए हैं।

दरअसल विपक्षी दलों द्वारा इमरान सरकार पर लगातार हल्ला बोलने के जवाब में पाकिस्तान सरकार ने नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता अयाज सादिक पर निशाना साधा है। जिसके मद्देनजर पाक सरकार ने अयाज के निर्वाचन क्षेत्र लाहौर को आड़े हाथों लिया है।

पाक सरकार ने लाहौर की सड़कों पर अयाज सादिक के पोस्टर लगवा दिए हैं। वहीं इन पोस्टरों में प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की तस्वीरें भी लगायी गयी हैं।

लाहौर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के गृह मंत्री एजाज अहमद शाह ने कहा कि, अयाज सादिक को हिंदुस्तान चले जाना चाहिए और फौज के खिलाफ जो बात उन्होंने संसद में कही है उसे वो अमृतसर जाकर कहें।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के नेता अयाज सादिक ने कुछ दिनों पहले पाकिस्तान नेशनल असेंबली में संबोधन के दौरान कहा कि, भारत के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की रिहाई हमले के डर से की थी।

सादिक ने दावा किया कि, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी उस बैठक में शामिल थे, जिसमें इमरान खान ने आने से इंकार कर दिया था। कुरैशी के पैर कांप रहे थे, उनके माथे पर पसीना था। कुरैशी ने कहा खुदा का वास्ता अब इसको वापस जाने दें क्योंकि 9 बजे रात को हिंदुस्तान पाकिस्तान पर हमला कर रहा है।

पाक असेंबली में अपने इस बयान के चलते सादिक न सिर्फ पाक सरकार की रडार पर आ गए हैं बल्कि लाहौर सहित पूरे देश में उनके खिलाफ जमकर प्रदर्शन हो रहे हैं। वहीं मौके का अनुकूल उपयोग करते हुए इमरान सरकार के कई नेताओं ने भी सादिक सहित पाकिस्तान मुस्लिम लीग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Related Articles