वैक्सीन मिलने से खुश पाकिस्तान, लेकिन खुद के आतंकियों से सता रहा डर

इस्लामाबाद: Pakistan की परेशानी कम होने का नाम नहीं लेती है, इस बार यह देश अपने ही पाले हुए आतंकी से डरा हुआ है। Pakistan कोरोना महामारी से जूझ रहा है और उसे वैक्सीन की जरूरत है। देश को पांच लाख टीका मिलने का रास्ता साफ हो गया है। कोरोना वैक्सीन की पहली खैप पहुंचने के बाद वहां पर टीकाकरण की शुरुआत होगी। वैक्सीन मिलने की खबर से पाकिस्तान खुश तो है लेकिन इसकी मुसीबतें बढ़ रही है। पाकिस्तान की इमरान सरकार को डर लग रहा है कि कही वैक्सीन मिलने के बाद उसी के देश में पल रहे आतंकी टीके की खेप को लूट सकते है।

कोरोना वैक्सीन को आतंकियों से बचाने के लिए इमरान सरकार ने सख्त इंतजाम किए है। देश के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोरोना वैक्सीन को सीसीटीवी की निगरानी में रखा है इसके अलावा वहां पर अपनी सेना को तैनात किया है। कोरोना वैक्सीन को आतंकी हमलों से बचाने के लिए नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर ने नेगाइडलाइन जारी की है।

ये भी पढ़ें : अतीक अहमद का करीबी हुआ बेघर, आलीशान मकान हुआ ध्वस्त

पाकिस्तान सरकार खुद के आतंकियों से कोरोना वैक्सीन को बचाने के लिए उसे छिपाकर अज्ञात स्थान पर रखा है। सरकार ने ये भी कहा है कि वैक्सीन को ले जाने वाले वाहनों के साथ पुलिस, रेंजर्स या सेना का होना बेहद जरुरी है। उधर इंटरपोल ने फर्जीवाड़े, चोरी और अवैध विज्ञापनों को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा आतंकवादी हमला या कोरोना टीकों को नकली टीकों से बदलने की कोशिश को नाकाम करने के लिए टीकों के परिवहन, भंडारण और प्रशासन के लिए योजना बनाई गई है।

ये भी पढ़ें : 24 घंटे बिजली देने के बाद केजरीवाल सरकार, इस योजना पर दे रही ध्यान

Related Articles

Back to top button