पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने काबुल से उड़ान संचालन किया स्थगित

काबुल: पाक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से आने-जाने वाली उड़ानों को स्थगित करने की घोषणा की है। रॉयटर्स के अनुसार, इस्लामाबाद ने कहा कि तालिबान अधिकारियों द्वारा “भारी हाथ” हस्तक्षेप किया गया था, जिसमें मनमाने नियम परिवर्तन और कर्मचारियों को डराना शामिल था।

यह कदम तालिबान द्वारा एक निजी एयरलाइन को टिकट की कीमतों में कटौती करने के लिए कहने के बाद आया है, जो तालिबान के अफगानिस्तान के अधिग्रहण से पहले के किराए के बराबर है।

किराए को लेकर हुआ टकराव

इससे पहले, अफगानिस्तान नागरिक उड्डयन प्रशासन ने कहा था कि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) और काम एयर, एक निजी अफगान एयरलाइन, काबुल से इस्लामाबाद के लिए उड़ानों के संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा, अगर वे तालिबान के अधिग्रहण से पहले की तरह ही कीमत नहीं लेते हैं। खामा प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, प्रशासन ने एक बयान में कहा कि दोनों एयरलाइनों पर जुर्माना लगाया जाएगा और नियमों का उल्लंघन करने पर उन्हें दंडित किया जाएगा।

अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात ने एयरलाइंस को चेतावनी दी कि पाकिस्तानी ध्वज वाहक PIA ने काबुल से इस्लामाबाद के लिए प्रत्येक टिकट के लिए 2,500 डॉलर तक शुल्क लेना शुरू कर दिया। बयान में लोगों से नए नियमों के उल्लंघन की सूचना देने में प्रशासन का सहयोग करने को भी कहा गया है।उन्होंने लोगों से दस्तावेज उल्लंघन की रिपोर्ट करने को कहा है।

यह भी पढ़ें: अगले बुधवार तक जेल में रहेंगे आर्यन खान, कोर्ट ने सुरक्षित रखा आदेश

Related Articles