नहीं सुधर रहे भारत-पाक के रिश्ते, क्या PM मोदी को जन्मदिन की बधाई देंगे पाक PM इमरान खान

आज पीएम नरेंद्र मोदी अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज का सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान आज पीएम मोदी  को बधाई देंगे? क्योंकि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35-ए हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान और भारत के रिश्तों में तल्खी है.

वैसे भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके कई बड़े-बड़े नेता भारत पर तीखे वार करने से पीछे नहीं हटते हैं.

एलओसी (LOC) पर भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उलंग्धन किया जा रहा है, ऐसे में क्या भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान की ओर से बधाई संदेश मिलेगा या नहीं ये देखने वाली बात होगी.

इसके पहले वाघा बार्डर पर 15 अगस्त के दिन पाकिस्तान का अलग ही Attitude देखने को मिला था. भारत ने स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तान को मिठाई भेजा लेकिन पाकिस्तान ने मिठाईयां लेने से मना कर दिया. ऐसा भारत और पाकिस्तान के विभाजन के बाद से पहली बार हुआ था कि पाकिस्तान ने मिठाईयां ना ली हों.

बता दें कि 17 सितंबर 2019 को पीएम नरेंद्र मोदी का 69वां जन्‍मदिन है. 17 सितंबर ही के दिन सन् 1950 में उनका जन्म गुजरात के वडनगर में हुआ था. पीएम मोदी हर बार की तरह इस बार भब गुजरात की ‘जीवन रेखा’ माने जाने वाले सरदार सरोवर बांध के जल्दी ही पूरी तरह भरने की उम्मीद है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को खुद इस घटना के गवाह बनेंगे.

Related Articles