अमेरिकी एयरपोर्ट पर पाक पीएम के उतरवाए कपड़े, वीडियो वायरल होने के बाद मचा बवाल

नई दिल्ली। अमेरिका की निजी यात्रा पर गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाक़ान अब्बासी का एयरपोर्ट पर अपमान हुआ है। जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के नाम पर आम आदमी की तरह उनके कपड़े उतरवाए गए।  ऐसा पहला वाकया है जब किसी प्रधानमंत्री के साथ ऐसा सुलूक किया गया है। इस घटना से अमेरिका और पाक के रिश्तों में आई कड़वाहट साफ़ नजर आरही है।

प्रधानमंत्री शाहिद खाक़ान अब्बासी

वहीं पाक मीडिया ने इसे देश का बड़ा अपमान बताया है। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पाकिस्तान की जनता में भी इसे लेकर बड़ा रोष है। वहीँ पाक चैनल्स पर इसे बड़ी प्रमुखता से दिखाया है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे एयरपोर्ट पर अब्बासी ने पहले कपड़े उतरवाकर चैकिंग करवाई और फिर सामान लेकर रवाना हुए।

इस वीडियो के बारे में पाकिस्तानी मीडिया का कहना है कि यह सिर्फ एक प्रधानमंत्री नहीं बल्कि पूरे राष्ट्र की बेइज्जती है। मीडिया का कहना है कि प्रधानमंत्री का भले ही ये निजी दौरा हो लेकिन उनके पास डिप्लोमेटिक पासपोर्ट था। मीडिया के मुताबिक ‘वह 22 करोड़ देशवासियों के प्रतिनिधि हैं और अमेरिका को उनका सम्मान करना चाहिए।

अमेरिका पाक के रिश्तों में कड़वाहट

आपको बता दें कि ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने के बाद पाक और अमेरिका के रिश्तों के बीच कडवाहट आई है। अमेरिका पाकिस्तान पर कई पाबंदियां लगाने पर भी विचार कर रहा है। इसके अलावा पाकिस्तान की 7 कंपनियों पर अवैध रूप से परमाणु व्यापार में संलिप्तता का आरोप लगाते हुए उसे बैन कर दिया।

निजी दौरे पर प्रधानमंत्री 

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री शाहिद खाक़ान अब्बासी पिछले हफ्ते अपनी बीमार बहन को देखने अमेरिका गए हुए थे। जहां उनके साथ ये घटना हुई।

Related Articles