पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान ने की पेशावर के धमाके की निंदा

घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां कई घायलों की स्थिति बेहद चिंताजनक बनी हुई है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने मंगलवार को पेशावर के मरदसे में जबर्दस्त विस्फोट की निंदा की और पीड़ितों के परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की तथा विस्फोट में घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की। श्री अल्वी ने कहा, “अल्लाह सर्वशक्तिमान शोक संतप्त परिवारों को धैर्य और दुख सहने की शक्ति प्रदान करे और पीड़ितों को शहीदों का दर्जा प्रदान करे।”

पाकिस्तान के उत्तरपश्चिमी खैबर पखतून्खवा की राजधानी पेशावर के एक मदरसे में आज सुबह हुए भीषण विस्फोट में कम से कम सात लोग मारे गए और अन्य 110 अन्य घायल हो गए। अभी तक किसी समूह और व्यक्ति ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां कई घायलों की स्थिति बेहद चिंताजनक बनी हुई है।
श्री इमरान खान ने इस विस्फोट की कड़े अल्फाज में निंदा की है। श्री खान ने ट्वीट किया, “पेशावर के मदरसा में हुये आतंकवादी हमले से बहुत दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मैं अपने देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम इस कायरतापूर्ण बर्बर हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को सजा दिलाना सुनिश्चित करेंगे।”
पीएमएल-नवाज के सुप्रीमो नवाज शरीफ ने मदरसे में विस्फोट की निंदा की है और कहा कि जिन लोगाें ने मदरसे को निशाना बनाकर विस्फोट किया है वे मुस्लिम नहीं हो सकते। श्री शरीफ की पुत्री और पीएमएल-नवाज की उपाध्यज्ञ मरियम नवाज ने इसे हृदयविदारक घटना करार दिया है।

Related Articles

Back to top button