इमरान खान की फेसबुक के नाम चिट्ठी, CAA और NRC का किया जिक्र

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग को चिट्ठी लिख कर इस्लामोफोबिया पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

नई दिल्लीः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग को चिट्ठी लिख कर नागरिकता संशोधन विधेयक (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) का जिक्र करते हुए इस्लामोफोबिया पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

दरअसल पाक पीएम इमरान ने अपने पत्र में CAA और NRC को इस्लाम के विरोधी बताते हुए फेसबुक पर इसके प्रचार की बात कही है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि, CAA और NRC जैसे तरीकों से मुसलमानों की हत्या और कोरोना वायरस के लिए मुसलमानों को दोषी ठहराना इस्लामोफोबिया की घिनौनी घटना का सबूत है।

इमरान ने मार्क जुकरबर्ग को लिखा कि, मैं होलोकॉस्ट की आलोचना या उसपर सवाल करने वाली किसी भी पोस्ट को प्रतिबंधित करने के लिए आपके कदम की सराहना करता हूं। हालांकि, आज हम दुनिया के विभिन्न हिस्सों में मुसलमानों के खिलाफ समान चीजें होते हुए देख रहे हैं।

हालांकि इमरान खान ने कुछ दिनों पहले ही फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों पर इस्लाम के खिलाफ हमला करने का आरोप लगाया था। इमरान ने ट्वीट करते हुए कहा था कि यह बेहद ही दुखद है कि मैक्रों ने इस्लामोफोबिया को बढ़ावा देने का काम किया है।

गौरतलब है कि 12 अक्टूबर को फेसबुक ने एक बयान जारी कर होलोकॉस्ट से संबंधित चीजों पर प्रतिबंध लगाने तथा प्लेटफॉर्म पर हेट स्पीच नीति को अपडेट करने का एलान किया था।

Related Articles

Back to top button