South Africa को हराकर दूसरे स्‍थान पर पहुंचा Pakistan, सीरीज़ का हीरो बना ये खिलाड़ी

दक्षिण अफ्रीका के जानेमन मलान (70), काइल वेरीनी (62) और एंडिल फेलुकवायो (54) ने अर्धशतक जमाये। पाकिस्तान के लिये मोहम्मद नवाज और शाहीन शाह अफरीदी ने तीन- तीन विकेट लिये

नई दिल्ली: पाकिस्तान और साऊथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले गए सीरीज़ के तीसरे और आखिरी वनडे मैच में पाकिस्तान ने अफ्रीका को 28 रनों से हरा कर सीरीज़ अपने नाम कर ली है। इस मैच के हीरो बने कप्तान बाबर आज़म उन्होंने 82 गेंदों में 94 रनों की तेज़ पारी खेली दूसरी तरफ पिछले मैच के हीरो फखर ज़मान ने 104 गेंदों में 101 रनों की शतकीय पारी खेल टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया।

इस मैच में अफ्रीका ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया और पाकिस्तान ने साऊथ अफ्रीका को 321 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी साऊथ अफ्रीका टीम निर्धारित 50 ओवरों 292 रन पर ही ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान ने इस मैच को जीतकर सीरीज़ अपने नाम करली है। दक्षिण अफ्रीका के जानेमन मलान (70), काइल वेरीनी (62) और एंडिल फेलुकवायो (54) ने अर्धशतक जमाये। पाकिस्तान के लिये मोहम्मद नवाज और शाहीन शाह अफरीदी ने तीन- तीन विकेट लिये।

फखर ज़मान ने 104 गेंदों पर 101 रन की पारी खेली

वहीँ पाकिस्तान की तरफ से फखर ज़मान ने 104 गेंदों पर 101 रन की पारी खेली जिसमें नौ चौके और 3 छक्के शामिल हैं। फखर ने  ने इमाम उल हक (57) के साथ पहले विकेट के लिये 112 जोड़े और बाबर आजम ने 82 गेंदों पर सात चौके और तीन छक्के की मदद से 94 रन बनाए उन्होंने दूसरे विकेट के लिये 94 रन जोड़कर पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दिलायी।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज ( Keshav Maharaj ) ने 45 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि कामचलाऊ ऑफ स्पिनर एडेन मार्कराम ( Aiden Markram ) ने गेंदबाजी का आगाज किया और 10 ओवर में 48 रन देकर दो विकेट हासिल किये लेकिन पाकिस्तान को एक बड़े स्कोर पर रोक पाने में नाकामयाब साबित हुए। पाकिस्तान ने इस मैच को जीत कर सीरीज़ को अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़े: Acharya Swami Vivekananda: आज होने वाला है चमत्कार, इन राशियों के आर्थिक हालात में आएंगे सुधार

Related Articles