पाकिस्तान ने Taliban government को दी मान्यता

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी अखबार की खबर के मुताबिक पाकिस्तान ने Taliban government की तरफ से नियुक्त “राजदूतों” को अपने यहां अफगान दूतावास और वाणिज्य दूतावासों का प्रभार संभालने की चुपचाप अनुमति दे दी।

Taliban government ने इनको भेजा पाकिस्तान

पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार डॉन की एक खबर के मुकाबिक, सरदार मुहम्मद शोकैब ने इस्लामाबाद स्थित अफगान दूतावास में प्रथम सचिव के तौर पर कामकाज शुरू कर दिया है। वहीं हाफिज मोहिबुल्ला, मुल्ला गुलाम रसूल और मुल्ला मुहम्मद अब्बास को पेशावर, क्वेटा और कराची स्थित अफगानिस्तान के वाणिज्य दूतावासों के लिए भेजा गया है।

जुलाई में तत्कालीन अफगान राजदूत रहे नजीबुल्ला अलीखिल की बेटी सिलसिला अलीखिल का कथित अपहरण हुआ था, जिसके कारण पैदा हुए विवाद के बाद नजीबुल्ला अलीखिल पाकिस्तान छोड़कर चले गए थे। जुलाई के बाद से ही अफगान दूतावास में कोई राजदूत नहीं था

रिपोर्ट के मुताबिक, शोकैब प्रभावी तौर पर इस्लामाबाद में अफगान मामलों के प्रभारी होंगे। शोकैब के बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी गयी है। हालांकि एक अमेरिकी टीवी चैनल की एक खबर के अनुसार वह जाबुल प्रांत के पश्तून मूल के नागरिक हैं, जो दक्षिण कंधार में सूचना और संस्कृति विभाग में सेवाएं दे चुके हैं और तालिबान की एक पत्रिका से जुड़े थे।

यह भी पढ़ें : शमी के ट्रोलर्स को विराट का करारा जवाब

Related Articles