पाक महीने में Pakistan ने दिखाई दरियादिली, इस महामारी में भारत की मदद करने की पेशकश

इस्लामाबाद: इंसान हो या मुल्क अगर मुसबीत के वक्त एक दूसरे की मदद करते है तो इससे बेहतर क्या होगा? भारत भी कभी अपने दुश्मन व पड़ोसी देश की मदद करने से पीछे नही हटता है। वही इस बार भारत देश कोरोना के कहर से जूझ रहा है ऐसे में पाकिस्तान (Pakistan) ने इस पाक महीने रोजे में बड़ी पेशकश की है। पाकिस्तान (Pakistan) ने कोरोना संक्रमण के संकट से जूझ रहे भारत को राहत सामग्री देने की अपनी पेशकश दोहराई है।

पाक का कहना है कि दोनों मुल्क इस महामारी से पैदा हुई चुनौतियों से निपटने के लिए भविष्य में आपसी सहयोग के तरीके तलाश सकते हैं। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जाहिद हफीज चौधरी ने विदेशी मीडिया में बयान दिया है कि पाकिस्तान तत्काल पड़ोसी देश भारत की मदद करने के लिए वेंटिलेटर, डिजिटल एक्स रे मशीन, पीपीई किट और संबंधित सामग्री भेजने को तैयार है।

ये भी पढ़ें: Dow Jones, S&P 500 : इंडेक्स को रास आई बाइडेन की हुकूमत

भारत के लोगो के लिए की कामना

उन्होंने इस भारत के लोगो को जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उनका कहना है कि पाकिस्तान और भारत के संबंधित अधिकारी महामारी से निपटने के लिए भविष्य में मिलकर सामना करने के संभावित तरीके खोज सकते हैं। इसके आगे उन्होंने कहा हम दुआ करते है भारत के लोगों को जल्दी इस महामारी से राहत मिले।

ये भी पढ़ें: High court ने कोरोना से होने वाली मौतों की इस याचिका को किया खारिज, कहा- इसपर नही होगी सुनवाई

भारत सरकार के सामने रखी ये बात

उन्होंने यह भी कहा कि भारत सरकार को महामारी के मद्देनजर कश्मीरी नेताओं और सभी कश्मीरी बंदियों को तुरंत जेल से रिहा करना चाहिए। पिछले सप्ताह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के साथ एकजुटता जाहिर करते हुए कहा था कि मानवता पर आये इस वैश्विक संकट का मिलकर सामना करना चाहिये।

Related Articles