IPL
IPL

Pakistan के स्टार बल्लेबाज Babar Azam ने बनाया ये रिकॉर्ड, हासिल किया बड़ा लक्ष्य

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में ताबड़तोड़ पारी खेलकर पकिस्तान (Pakistan) को जीत दिलाई। टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीम ने जानेमन मलान और एडिन मारक्रम के अर्धशतक के बदौलत 5 विकेट पर 203 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में पाकिस्तान ने कप्तान बाबर के तूफानी शतक के दम पर 18 ओवर में महज 1 विकेट खोकर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। इस जीत के साथ टीम ने 4 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। साउथ अफ्रीका के लिए दोनों ओपनर ने धमाकेदार शुरुआत की। मलान और मारक्रम ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 108 रन जोड़ डाले। 31 गेंद पर 65 रन बनाकर मारक्रम आउट हो गए वहीँ उनके साथी मलान ने 55 रन बनाए। इसके चलते दक्षिण अफ्रीका ने 203 रन का स्कोर खड़ा किया।
जवाब में पाकिस्तान ने कप्तान के नाबाद 122 और ओपनर रिजवान के नाबाद 75 रन के दम पर महज 18 ओवर में ही जीत हासिल कर लिया। यह टी20 में पाकिस्तान की टीम की तरफ से हासिल किया गया सबसे बड़ा लक्ष्य है।

पाकिस्तान के कप्तान ने 50 गेंद पर 122 रन की धमाकेदार पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने पाकिस्तान की तरफ से सबसे तेज शतक जमाने का रिकॉर्ड बनाया। 49 गेंद पर 11 चौके और 4 छक्के की मदद से उन्होंने अपना शतक बनाया। 59 गेंद पर 15 चौके और 4 छक्के की मदद से 122 रन बनाकर नाबाद लौटे और टीम को जीत दिलाई।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: बेंगलुरु से मिली हार के बाद वॉर्नर ने बल्लेबाजों पर जमकर निकाला गुस्सा

ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखा है।

Related Articles

Back to top button