सिख तीर्थयात्रियों को kartarpur साहिब जाने की अनुमति देगा पाकिस्तान

इस्लामाबाद : कोरोना वायरस की चौथी लहर सेजूझ रहे पाकिस्तान ने अगले महीने से गुरुद्वारा दरबार साहिब kartarpur में सिख श्रद्धालुओं को जाने की अनुमति देने का निर्णय किया है। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि करतारपुर गुरुद्वारे को खोलने का निर्णय नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर द्वारा शनिवार को लिया गया है, क्योंकि बाइस सितंबर को सिख पंथ के संस्थापक गुरु नानक देव की पुण्यतिथि है। इस दौरान बड़ी संख्या में सिख गुरुद्वारा जाते हैं।

kartarpur साहिब जाने से पहले होंगे कई टेस्ट

इस कड़ी के जानकारों के अनुसार, नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर की बैठक में निर्णय लिया गया कि कोविड-19 से बचाव के नियमों का पालन करते हुए, अगले महीने से करतारपुर में सिख श्रद्धालुओं को जाने की अनमुति दी जाएगी। इस कड़ी में आपको बता दें कि अब, वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट और पिछले 72 घंटों के भीतर हुई आरटी पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट दिखाकर लोगों को पाकिस्तान में एंट्री की अनुमति दी गई है।

इसके अलावा एयरपोर्ट पर हर श्रधालु का रेपिड एंटीजेन टेस्ट भी किया जाएगी तथा संक्रमण की पुष्टि होने पर यात्री को पाकिस्तान में एंट्री की अनुमति नहीं दी जाएगी। दरबार साहिब में एक साथ अधिकतम 300 लोगों को ही एकत्र होने की अनुमति होगी।

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान से भारत आये लोगों को मुफ्त दिया जाएगा Polio का वैक्सीन

 

 

Related Articles