भारत के साथ अमेरिका के बढ़ते संबंधो से परेशान पाकिस्तान, तुर्की की सहानुभूति

0

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भारत आने को लेकर उत्साहित है। ट्रम्प अपने दो दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे है। जहां पर पीएम मोदी और ट्रम्प कई मुद्दों पर बात करेंगे। भारत और अमेरिका के मजबूत होते सम्बन्ध से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इन दिनों पाकिस्तान में तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैयप एर्दोऑन इस्लामाबाद के दौरे पर आए है।

भारत-अमेरिका रक्षा सौदों को लेकर पाकिस्तान ने अपनी घबराहट दिखाते हुए कहा कि अमेरिका से भारत को मिल रहे हथियार वैश्विक शांति के लिए खतरा हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं। पाकिस्तान को यह डर है कि पुलवामा हमले की वर्षगांठ पर भारत की ओर से कोई कार्यवाही जरूर की जाएगी।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता आएशा फारूकी ने कहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान को डर है कि तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैयप एर्दोऑन के इस्लामाबाद दौरे के बीच भारत कोई गैर जिम्मेदाराना कार्रवाई कर सकता है। इस पर फारूकी ने गीदड़ धमकी देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में भारत की ओर की जाने वाली किसी भी कार्रवाई का पाकिस्तान प्रभावी तरीके से जवाब देने में सक्षम है।

तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैयप एर्दोऑन ने पाकिस्तानी संसद के दोनों सदनों को संबोधित करते हुए भारत विरोधी रुख अपनाया। उन्होंने कहा, तुर्की का पाक को बेशर्त समर्थन मिलेगा, साथ ही कश्मीर और एफएटीएफ के मुद्दे पर भी उसका पाकिस्तान को समर्थन वाला रुख जारी रहेगा।

loading...
शेयर करें